Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

टाऊन प्लानिंग विभाग ने छेड़ी “आम आदमी” के खिलाफ जंग, सवा मरले का घर गिराने के लिए डैमोलेशन नोटिस किया जारी

अनिल वर्मा








पंजाब में आम आदमी पार्टी के सरकार बनने के बाद नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने आम आदमी के खिलाफ जंग छेड़ दी है। बिल्डिंग विभाग के एटीपी विनोद कुमार तथा इंस्पैक्टर दिनेश जोशी ने बिना नक्शा पास करवाए एक मजदूर के सवा मरला घर को गिराने के लिए नगर निगम एक्ट 1976 की धारा 269 (1) के तहत नोटिस जारी किया है। मगर इस नोटिस संबंधि अंजान मजदूर को जब आस पढ़ोस के लोगों ने नोटिस बारे पूरी जानकारी दी तो वह रोते बिलखते नगर निगम के बिल्डंग विभाग पहुंच गया मगर यहां भी उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई जिसके बाद वह  नगर निगम की पार्किंग में बैठ कर रोने लगा। जानकारी देते हुए व्यक्ति ने बताया कि वह मकसूदां सब्जी मंडी मे पल्लेदारी की मजदूरी करता है तथा उसके वहीं आसपास सवा मरला जगह खरीद कर घर बनाया था जहां अभी उसका परिवार रह भी रहा है मगर इस घर का नक्शा बिल्डिंग विभाग से पास ने करवाने के चलते अब नगर निगम इस मजदूर के घर को आने वाले दिनों में कभी भी गिरा सकता है।

इस संबंधि इंस्पैक्टर दिनेश जोशी से बात की गई तो उसने बताया कि यह दुकान बना रहा है तथा बिना नक्शा पास करवाए सारा निर्माण किया गया है इससे पहले भी कई नोटिस जारी किए गए थे मगर कोई ज्वाब नहीं मिला अंत में अब डैमोलेशन बुक नंबर 94 नोटिस नंबर 7 जारी किया गया है। कमिशनर साहब के आदेशों के बाद अगली कारवाई की जाएगी। इस संबंधि उक्त व्यक्ति ने एमटीपी मेहरबार सिंह से भी मुलाकात और एटीपी विनोद कुमार से मिलने के लिए कहा। जब वह एटीपी विनोद कुमार से मिलने के बाद पुरानी बिल्डंग में गया तो वहां भी इसके साथ दुर्व्यव्हार किया गया और कमरे से बाहर निकाल दिया गया।

बता दें कि यह वही नाजायज कालोनी है जोकि मकसूदां सब्जी मंडी के पीछे नागरा में काटी जा रही है मगर बिल्डंग विभाग एटीपी विनोद कुमार तथा बिल्डिंग इंस्पैक्ट दिनेश जोशी से इस नाजायज कालोनी का तो काम रुकवाया नहीं गया हालांकि इस नाजायज कालोनी संबंधि नगर निगम दर्जनों शिकायतें भी की जा चुकी है और विभिन्न समाचारपत्रों में खबरे भी प्रकाशित की जा चुकी हैं मगर इसके बावजूद इस नाजायज कालोनी का विस्तार बदस्तूर जारी है और यहां पर गरीब वर्ग को नगर निगम के अधिकारियों की मिलीभगत से सरेआम लूटा जा रहा है।