Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

पंजाब- फैक्ट्री से गैस लीक होने से नजदीकी स्कूल के 35 छात्र चपेट में आए, शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस सहित वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे…

रोजाना पोस्ट- पंजाब में रोपड़ जिले के नंगल में गुरुवार सुबह एक फैक्ट्री से गैस लीक होने के बाद हड़कंप मच गया। फैक्ट्री के नजदीक बने सेंट सोल्जर प्राइवेट स्कूल के 30-35 बच्चों समेत कई लोग इसकी चपेट में आए। गले और सिर में दर्द की शिकायत के बाद आनन-फानन में सभी को नंगल सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। इनमें से कई लोगों की हालत ज्यादा खराब थी। अस्पताल में सभी का इलाज चल रहा है। एक बच्चे की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उसे चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया।








स्कूल की सहमी छात्रा को गले लगाते शिक्षा मंत्री बैंस।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। पंजाब के शिक्षामंत्री हरजोत बैंस के अलावा रोपड़ की डीसी प्रीति यादव और एसएसपी विवेकशील सोनी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। एहतियात के तौर पर पूरे एरिया को सील कर दिया गया।

नंगल में गैस लीक होने से चपेट में आए छात्र को संभालती महिला।

सेहत महकमे की कई टीमें एंबुलेंस के साथ मौके पर तैनात हैं। कहा जा रहा है कि जिस जगह गैस लीक हुई, वहां 300 से 400 लोग हर समय मौजूद रहते हैं। फिलहाल मौके पर राहत कार्य जारी है। शिक्षामंत्री हरजोत बैंस ने सेंट सोल्जर स्कूल को खाली करवाते हुए बाकी बच्चों को भी उनके घर भिजवा दिया। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में होने का दावा किया जा रहा है। गैस कैसे लीक हुई? इसकी जांच कराई जा रही है।

गैस लीक होने से चपेट में आई महिला को संभालती अन्य महिलाएं।

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि सभी बच्चे सेफ हैं। सबसे बड़ी प्रायोरिटी यह थी कि बच्चों और स्टाफ को कुछ न हो। करीब 2400 बच्चे थे। प्रशासन और स्टाफ की मदद से सबको बाहर निकाला गया। घबराहट से भी बड़ा हादसा हो सकता था। किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें। यह जांच का विषय है, जिसकी भी गलती सामने आएगी उसे बख्शा नहीं जाएगा।

gas leakage at nangal punjab