Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

जालन्धर- सूर्या एन्कलेव में लैंड इनहांसमेंट की रकम खत्म करने का मामला फिर गर्माया, मंत्री निज्जर ने कहा जल्द होगा समाधान

जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने पहले सूर्या एनक्लेव कॉलोनी बनाने के लिए किसानों से जमीन ली और बाद में इससे करोड़ों कमाए। इस दलील के साथ किसान अदालत गए और कहा कि उन्हें पैसा कम दिया गया है। अब जालंधर इंप्रूवमेंट कॉलोनी के लोगों से पैसा मांग रहा है ताकि किसानों को अतिरिक्त पैसा दे सके। लोकल बॉडीज मंत्री डॉ. इंदरबीर सिंह निज्जर से सूर्या एनक्लेव की वेलफेयर सोेसायटियों ने निजात की मांग की है। चंडीगढ़ में जालंधर के रेजीडेंट्स इस मीटिंग के लिए पहुंचे थे। जिसमें सूर्या एनक्लेव वेल्फेयर सोसायटी की ओर से सूर्या एनक्लेव डेवलपमेंट सोसायटी के प्रतिनिधि शामिल रहे। मीटिंग में लोकल बॉडीज विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी विवेक प्रताप सिंह और बाकी अधिकारी शामिल रहे हैं।








Jalandhar Improvement Trust to hold demand survey for MIG flats at Surya  Enclave - Hindustan Times

इस मीटिंग के बारे में सूर्या एनक्लेव वेलफेयर सोसायटी के प्रधान राजीव धमीजा ने बताया कि निकाय मंत्री के बताया गया है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा औसतन केवल 9248/- रुपए प्रति मरला की वृद्धि की गई थी। बाकी का हिस्सा तो ब्याज का है। जोकि पूर्णता पूर्व की सरकारों व ट्रस्ट अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है। जिस पर निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने पूरी बारीकी से बात सुनी। उन्होंने अधिकारियों को एक बार फिर इस विषय पर गौर करने के लिए कहा है।

उन्होंने दोनों एसोसिएशंस के सदस्यों को यकीन दिया की समस्या का हल करेंगे। इसके साथ ही ये भी मामला बताया कि जब कालोनी बनी थी तो ट्रस्ट ने वादा किया था कि हर घर में गैस पाइप लाइन से सप्लाई होगी। जिससे एलपीजी सिलेंडर बार-बार रिफिल नहीं कराने पड़ेंगे। ये सुविधा नहीं मिली है। कम्यूनिटी हाल का वादा भी अधूरा है।

इस बारे में प्रिंसिपल सेक्रेटरी विवेक प्रताप ने जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के अफसरों को कालोनी में गैस पाइप लाइन और मॉडर्न कम्यूनिटी सेंटर के बाबत एक मता लिख कर निकाय मंत्री पंजाब सरकार को भेजने को कहा है। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इसकी अप्रूवल सरकार की तरफ़ से लेकर लोगों को इसकी सहुलियत देंगे। जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा व बाकी अधिकारी शामिल रहे हैं।

सूर्या एनक्लेव वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों में प्रधान राजीव धमीजा के इलावा सचिव विकास लखानी, लीगल फोरम के चेयरमैन सीए एमएस भाटिया व एडवाइजर जवाहर सिंह शामिल रहे। दूसरी तरफ सूर्या एंकलेव डेवलेपमेंट सोसायटी अध्यक्ष मुकेश वर्मा, महासचिव जसजीत सिंह चोपड़ा,आर्थिक सलाहकार हरीश कुमार मल्होत्रा ने भी समस्याएं रखी हैं। प्रेसिडेंट मुकेश वर्मा ने कहा कि प्रमुख समस्या लैंड इनहांसमेंट की रकम है।

सूर्या एनक्लेव कॉलोनी के मुद्दे
नीति श्री फ्लैटों को जोड़ने वाली रोड टूटी है।
120 फीट रोड सीवरेज लाइन डालने को तोड़ी थी, दोबारा नहीं बनी।
स्ट्रीट लाइटों की हालत खराब।
जेआईटी में सर्विसेज ऑनलाइन नहीं हैं।
सोसायटी के पार्कों की हालत संभालने के लिए सोसायटियों की आर्थिक रकम कम है।