Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

इनोसैंट हाट्स कालेज ऑफ एजुकेशन जालन्धर ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस

रोज़ाना पोस्ट 








Innocent Hearts College of Education Jalandhar इनोसैंट हाटस कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर की एनएसएस इकाई ने पंजाबी भाषा और संस्कृति की पवित्रता और महिमा को समृद्ध और संरक्षित करने के उद्देश्य से ‘मातृभाषा दिवस मनाया, जिसमें अध्यापकों व विद्यार्थी-अध्यापकों के लिए शपथ-ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। उन्होंने अपनी मातृभाषा को उसके शुद्ध रूप में सुरक्षित रखने, संरक्षित करने और आने वाली पीढिय़ों तक पहुंचाने व अपनी मातृभाषा को संस्कृति के साथ एकीकृत करने की शपथ ली।

 

इस अवसर पर आनलाइन स्लोगन राइटिंग व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। अपने कलात्मक पोस्टरों के माध्यम से विद्यार्थी-अध्यापकों ने अपनी मातृभाषा के प्रति अपने प्रेम और आदर को दर्शाया। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में साक्षी ठाकुर व विशाली अरोड़ा ने प्रथम व वसुधा खन्ना ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। नारा लेखन में पंजाबी भाषा के महत्व और वर्तमान समय की प्रासंगिकता पर प्रकाश डाला। नारा-लेखन प्रतियोगिता में नंदिनी लूथरा ने प्रथम, गगनप्रीत कौर ने द्वितीय एंव मेघा शर्मा ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया।