Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

पंजाब में थमने लगी कोरोना लहर:21 दिन बाद संक्रमण दर 10% से नीचे आई; मौतें न रुकने से चिंता बरकार

पंजाब में कोरोना की तीसरी लहर थमने लगी है। इसी वजह से करीब 21 दिन बाद कोरोना का पॉजिटिविटी रेट यानी संक्रमण दर 10% से कम हो गया है। इससे पहले 6 जनवरी को 7.95% से बढ़कर संक्रमण दर 7 जनवरी को 11.75% पहुंच चुकी थी। अब 28 जनवरी को पहली बार 10 से कम यानी 9.45% संक्रमण दर रही। जिस दौरान 3,096 नए मरीज मिले।








इसके बावजूद पंजाब में कोरोना से मौतों का आंकड़ा चिंताजनक बना हुआ है। पिछने 12 दिन में कोरोना से 356 मरीज दम तोड़ चुके हैं। शुक्रवार को भी चौबीस घंटे में 25 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा 28 नए मरीजों को ICU और 10 मरीजों को वैंटिलेटर पर रखना पड़ा। ऐसे में कम होती लहर के बीच मौतों का खतरा बना हुआ है।

पंजाब में शुक्रवार को 40 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए और 32,760 सैंपल टेस्ट किए गए।
पंजाब में शुक्रवार को 40 हजार से ज्यादा सैंपल लिए गए और 32,760 सैंपल टेस्ट किए गए।

लाइफ सेविंग सपोर्ट का डरावना आंकड़ा

कोरोना के घटते केस भले ही पंजाब में राहत लेकर आ रहे हों लेकिन मरीजों की गंभीर हालत डरावनी हो चुकी है। शुक्रवार तक 1,594 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर हैं। जिनमें 95 वैंटिलेटर, 343 आईसीयू और 1,156 मरीज ऑक्सीजन पर रखे गए हैं।

दोगुने से ज्यादा ठीक हुए, एक्टिव केस 33,036 हुए

पंजाब में तेजी से कोरोना मरीजों का आंकड़ा कम हो रहा है। शुक्रवार को जहां 3,096 नए मरीज मिले। वहीं 6,880 मरीज ठीक हो गए। इसके बाद राज्य में अब कोरोना मरीजों के एक्टिव केस अब 33 हजार 36 रह गए हैं।

पंजाब में शुक्रवार को कोरोना मरीजों की जिलावार स्थिति…