Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

CM मान ने जालन्धर शहर को सुंदर बनाने के लिए जारी किए 95.16 करोड़ रुपये,आदमपुर की सड़क बनाने के लिए दिए यह निर्देश

पंजाब के CM भगवंत मान ने जालंधर के (PAP) में ‘सरकार तुहाड़े द्वार’ प्रोग्राम में कैबिनेट मीटिंग में लिए गए फैसलों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जालंधर के सौंदर्यीकरण के लिए पहली किस्त के रूप में 95.16 करोड़ रुपए निगम कमिश्नर को जारी कर दिए हैं।आबकारी विभाग में 18 नए पदों का सृजन करने को मंजूरी दी गई है।  बीते दिनों जो मुनाफे में बढ़ोतरी की गई है, उसके अनुसार स्टाफ की जरूरत है।








Punjab CM Bhagwant Mann Jalandhar Visit High Security Arrangements |  Jalandhar News: सीएम भगवंत मान के जालंधर दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े  इंतजाम, इन रास्तों पर बंद रहेगा आवागमन
CM मान ने कहा कि पटियाला के सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज, सरकारी आयुर्वेदिक अस्पताल और सरकारी आयुर्वेदिक फार्मेसी को गुरु रविदास आयुर्वेदिक युनिवर्सिटी, होशियारपुर में मर्ज किए जाएंगे। अब सभी का होशियारपुर यूनिवर्सिटी के अधीन संचालन होगा। उन्होंने कहा कि संगरूर से बतौर MP रहने के दौरान भी आयुष मंत्री से मिलकर संगरूर में होम्योपैथिक कॉलेज के लिए हां करवा ली थी, लेकिन समय से मंजूरी नहीं मिलने के कारण वह रह गया था।

इतिहास के पन्नों में 7000 साल से भी पुराना है जालंधर, शहर ने दिए एक  प्रधानमंत्री व दो मुख्यमंत्री
CM भगवंत मान ने कहा कि माल पटवारी के ट्रेनिंग की समयावधि डेढ़ साल के बजाय एक साल करने का फैसला लिया गया है। साथ ही उनकी ट्रेनिंग की समयावधि को भी अब प्रोबेशन पीरियड में गिना जाएगा। इससे पहले उनकी ट्रेनिंग के समय को प्रोबेशन पीरियड में नहीं गिना जाता था। मान ने कहा कि आगामी दिनों में भर्ती होने वाले माल पटवारियों को यह छूट दी गई है। रेवेन्यू विभाग में काफी रिटन रिकॉर्ड होता है, एक छोटी गलती भी बड़ी बड़ी फर्द में अंतर ला देती है। इस कारण ट्रेनिंग आवश्यक है।

Welcome to Bharatiya Pashupalan Nigam Limited
मान ने कहा कि ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग से पशुपालन विभाग को वापस मिले 582 वेटरनरी अस्पताल में बतौर सर्विस प्रोवाइडर 497 सफाई सेवक काम करते हैं। इनमें से कुछ सफाई सेवक न्यूनतम वेज ले रहे हैं और कुछ को न्यूनतम वेज से भी कम केवल 6 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। लेकिन पंजाब सरकार ने अब उनकी नौकरी में एक साल बढ़ोतरी का फैसला किया है। साथ ही सभी सफाई सेवकों को एकसमान वेतन दिया जाएगा।

CM मान ने कहा कि उन्होंने PAU मास्टर कैडर के वैज्ञानिकों को UGC के अनुसार वेतन स्केल दिया था। अब गुरु अंगद देव वेटरनरी एवं एनिमल साइंसिस यूनिवर्सिटी (गड़वासू), लुधियाना के अध्यापक या उनके समान कैडर/स्टाफ के कर्मचारियों को भी UGC के संशोधित तनख्वाह स्केल के दायरे में लाया गया है। उन्होंने कहा कि अगली बारी PTU की है, जिनके पक्ष में फैसला लिया जाएगा।

electricity supply in jamshedpur is less in some areas including kolhan  water supply will remain closed today srn | जमशेदपुर समेत कोल्हान के कुछ  इलाकों में बिजली की आपूर्ति कम, आज इन
CM मान ने कहा कि मानसा गोबिंदपुरा में बिजली के लिए जमीन एक्वायर की गई थी, लेकिन लंबे समय तक उस पर कुछ नहीं किया जा सका। पंजाब सरकार ने अब इस जमीन पर सोलर एवं रिन्यूएल एनर्जी के लिए मंजूरी दी है। इस जमीन पर रिन्यूएबल एनर्जी प्लांट लगाया जाएगा।

CM मान ने कहा कि जालंधर से सांसद सुशील रिंकू ने अभी शपथ नहीं ली है। लेकिन लोगों की उम्मीदों के अनुसार पंजाब सरकार ने जालंधर के सौंदर्यीकरण के लिए पहली किस्त के रूप में 95.16 करोड़ रुपए निगम कमिश्नर, जालंधर को ट्रांसफर कर दिए गए हैं।

CM मान ने कहा कि आदमपुर के बीच से हाईवे निकलने के कारण वहां बड़ी परेशानी थी। उन्होंने कहा कि जब वह आदमपुर में रोड शो करने गए तो चुनाव नतीजा कुछ भी हो लेकिन आदमपुर सड़क बनाने की जिम्मेदारी लेकर लौटे थे। उस वादे के अनुसार आदमपुर सड़क निर्माण का काम सितंबर से पहले पूरा कर दिया जाएगा। इसके अलावा नकोदर से गोरायां की 17.46 किमी. सड़क निर्माण बारे भी अधिकारियों को कह दिया गया है। इस सड़क को भी सितंबर 2023 से पहले पूरा कर लिया जाएगा।