Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

बड़ी खबर- बिल्डिंग विभाग से ईओ कम सहायक कमिशनर राजेश खोखर की छुट्टी, ज्वाईंट कमिशनर शिखा भगत को मिली दो और अहम विभागों की कमान

अनिल वर्मा








पंजाब सरकार की ओर से बीते माह किए गए तबादलों दौरान जालन्धर नगर निगम में एस्टेट अफसर राजेश खोखर को ट्रांसफर किया था जिसके बाद कमिशनर दविंदर सिंह ने उन्हे सहायक कमिशनर का चार्ज सौंपते हुए बिल्डंग विभाग का कामकाज सौंपा था मगर कमिशनर द्वारा राजेश खोखर को दिए गए बिल्डिंग विभाग के चार्ज का कोई फायदा नहीं हुआ उन्होने अपने कार्यकाल दौरान शहर में बन रही अवैध इमारतों को रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जिस कारण सरकार का बड़े स्तर पर रैवन्यू लॉस हुआ यही नहीं बीते दिनों ईओ कम सहायक कमिशनर राजेश खोखर की ओर से अपनी शक्तियों का दुप्रयोग करते हुए नॉन टैक्निकल स्टाफ को बिल्डिंग विभाग में इंस्पैक्टर तैनात कर उन्हे कई सैक्टर अलॉट कर दिए गए जबकि पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों अनुसार बिल्डिंग इंस्पैक्टर का काम सिर्फ टैक्टनिकल डिग्री हासिल किए अधिकारी को ही दिया जा सकता है। राजेश खोखर की मनमानियों की कई शिकायतें सीएम दरबार पहुंची जिसके बाद हरकत में आए लोकल बॉडी विभाग ने राजेश खोखर को सौंपे गए चार्ज संबधि सारा रिकार्ड तलब किया जिसमें कई अनियमितताएं पाई गई।

मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए डायरैक्टर लोकल बॉडी की ओर से कमिशनर दविंदर सिंह को राजेश खोखर को दिए गए चार्ज को तुरंत वापिस लेने के लिए आदेश जारी किए गए जिसके बाद आज कमिशनर दविंदर सिंह ने आदेश जारी करते हुए राजेश खोखर से बिल्डिंग विभाग तथा फायर बिग्रेड का चार्ज छीन कर ज्वाईंट कमिशनर शिखा भगत को सौंप दिया आदेश में यह भी कहा लिखा गया कि अगर ज्वाईट कमिशनर शिखा भगत चाहें तो राजेश खोखर एस्टेट अफसर की मदद ले सकती हैं अन्यथा शिखा भगत को बिल्डिंग विभाग तथा फायर बिग्रेड का पूरा चार्ज सौंप दिया गया है।

माना जा रहा है कि बीते दिनों राजेश खोखर की ओर से बिल्डिंग विभाग के अधिकारी को सौंपे गए अतिरिक्त चार्ज संबधि भी नए आदेश जल्द जारी हो सकते हैं और बिल्डिंग विभाग को पटरी पर लाने के लिए ज्वाईट कमिशनर शिखा भगत का पुराना तर्जुबा भी काफी  मददगार साबित होगा।