Latest news
करोड़ों रुपयों के घोटालों में पंजाब के दो रिटायर्ड IAS अधिकारियों पर विजीलैंस ने कसा शिकंजा Jalandhar Raman Jeweler की दुकान में सेंधमारी कर करोड़ों का सोना चांदी ले गए चोर, सीसीटीवी में कैद त... भारत जोड़ो यात्रा में छूटा जालन्धर से सांसद संतोख सिंह चौधरी का साथ, हार्ट अटैक से मौके पर हुई मौत पूर्व विधायक राजिंदर बेरी के खासमखास पार्षद मनदीप जस्सल को 5 साल की कैद और जुर्माना, पढ़े पूरी खबर नेहरू गार्डन रोड पर बन रहे 30 मरले काअवैध होटल सील, सियासी दबाव में चल रहा था काम चंडीगढ़ पहुंचा अवैध इमारतों के चालानों का घोटाला, डायरैक्टर ने दिए सभी निगम कमिशनरों को यह आदेश Zero Tolerance : भगवंत मान ने हड़ताल पर गए IAS/PCS सहित सभी अधिकारियों को चेतावनी, आज 2 बजे तक का आ... बस्ती गुजां में युवक पर तेजधार हथियारों से हमला, मामूली बात पर हुआ विवाद पंजाब- सिविल अस्पताल में जमकर हंगामा, गुस्साए मरीजों ने की तोड़फोड़ Jalandhar Three Star Colony में लगी भयानक आग, कार सहित दुकान का सारा सामान जलकर हुआ खाक

सोढल मेले में लगाए जा रहे झूलों पर प्रशासन सख्त, बिना परमिशन नहीं लगाए जा सकते झूले-डीसी


रोजाना पोस्ट


विश्व प्रसिद्ध बाबा सोढल मेले में पहले ही लगाए जा चुके झूलों की परमिशन लेने के लिए जिला प्रशासन की ओर से सख्ती की गई है इससे पहले कि यहां भी मोहाली की तरह सुरक्षा मानकों को पूरा न करने की वजह से बढ़ा हादसा हो इसके लिए यहां झूले लगाने वालों को तुरंत परमिशन लेने के लिए आदेश जारी कर दिए गए है। जिला डिप्टी कमिश्रनर जसप्रीत सिंह ने कहा कि मेले में अक्सर लोग झूले लगाते हैं मगर सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं होता ऐसे में इस बार सोढल मेले में लगाए जा रहे झूलों सबंधि सख्त आदेश दिए गए हैं कि झूलों संबधि सुरक्षा मानकों को पूरा करके इसकी परमिशन डीसी दफ्तर के कमरा नंबर 22 से ली जाए अन्यथा बिना परमिशन लगाए गए झूलों की सूचना मिलने पर झूला मालिकों के खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी।

मेले में झूले लगाने को लेकर डीसी के आदेश

डीसी कम जिला मजिस्ट्रेट जसप्रीत सिंह ने कहा कि विभिन्न सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों-मेलों के दौरान बहुत सारे लोग और कंपनियां झूले लगाते हैं। लेकिन हैरानी की बातल है कि इनमें से कोई भी जिला प्रशासन से अनुमति नहीं लेता है। देखने में यह भी आया है कि जहां पर झूले इत्यादि लगाए जाते हैं वहां पर सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं होते हैं। जिससे हर समय किसी अप्रिय घटना का अंदेशा बना रहता है। डीसी जसप्रीत सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन की अनुमति के बिना यदि किसी ने झूले लगाए तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले मोहाली में चल रहे मेले के दौरान रात को एक झूला टूट गया था। काफी ऊंचाई से यह झूला सीधे नीचे आ गिरा था। इस घटना में हालांकि किसी तरह का कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ था। लेकिन झूला करने के कारण झूले पर सवार एसा कोई व्यक्ति नहीं बचा था जिसे चोट नहीं लगी थी। इस घटना के बाद अब पंजाब हर जगह प्रशासन सतर्क हो गया है।