Latest news
NIT Sexual Harassment Case में प्रौफेसर डिसमिस : MBA की छात्रा ने कहा पेपर में पास करने की एवज में क... बाबा बलबीर सिंह को जत्थेदार घोषित करने वाला निहंग सिंह निकला सरकारी कर्मचारी, जल्द श्री अकाल तख्त पर... जालन्धऱ- स्कूल कीप्रार्थनासभा में गिरा छात्र, अस्पताल में हुई मौत NIA की बड़ी कार्रवाई, अमृतपाल सिंह से संबंधित 1.34 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त ! पंजाब रोडवेज कर्मियों को मिला दीवाली तोहफा हड़ताल खत्म, सरकार ने मानी यह मांग 30 हजार रिश्वत लेते वन विभाग का बड़ा अधिकारी काबू:पेड़ों की कटाई के बदले ठेकेदार से मांगा 35 हजार कमी... Punjab Police के निलंबित AIG मालविंदर की बढ़ी मुश्किले; जबरन वसूली, धोखाधड़ी और रिश्वत लेने का मामला ... जालंधर की 2 लड़कियों ने करवाई आपस में शादी : सुरक्षा के लिए हाईकोर्ट पहुंची; खरड़ के गुरुद्वारा साहि... जांच में शामिल हुए नशा तस्करी केस में बर्खास्त एआईजी राजजीत, वकीलों संग पहुंचे एसटीएफ दफ्तर पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, दिवंगत शख्सियतों को दी गई श्रद्धांजलि, राज्यपाल ने कहा..

पंजाब लोकल बॉडी मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर को मिला “नाकामी” का मिला ईनाम, एक साल दौरान कोई सुधार नहीं कर पाए, इस्तीफा मंजूर

रोजाना पोस्ट– पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के मंत्री इंद्रबीर सिंह निज्जर द्वारा एक निजी व्यक्ति के खिलाफ चल रही विजीलैंस जांच को गल्त ठहराया था जिसके बाद उन्हे अपनी कुर्सी से हाथ धौना पड़ा। मंत्री निज्जर से पंजाब के रियल एस्टेट कारोबार से जुड़े लोग भी खासे परेशान थे कि उन्होने अपने कार्यकाल दौरान ऐसा कोई भी सुधार नहीं किया जिससे पंजाब में रियल एस्टेट कारोबार दोबारा पटरी पर लौट आए। मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा इस्तीफा स्वीकार कर आगे गर्वनर को मंजूर करने के लिए भेज दिया गया है आज मुख्यमंत्री भगवंत मान जालंधर के करतारपुर विधानसभा सीट से विधायक बलकार सिंह और लंबी सीट से विधायक गुरमीत खुडि्डयां को नया मंत्री बनाने के लिए 11 बजे राज्यपाल दो नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।सूत्रों के मुताबिक सरकार में जालंधर के करतारपुर विधानसभा सीट से विधायक बलकार सिंह और लंबी सीट से विधायक गुरमीत खुडि्डयां को नया मंत्री बनाया जा सकता है। इन दोनों के नाम नए मंत्री पद की शपथ के लिए गवर्नर को भेज दिए गए हैं।








करतारपुर से विधायक बलकार सिंह। बलकार पंजाब पुलिस से DCP पद से रिटायर हुए हैं। इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए।
करतारपुर से विधायक बलकार सिंह। बलकार पंजाब पुलिस से DCP पद से रिटायर हुए हैं। इसके बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए।हाल ही में जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में करतारपुर सीट से AAP के उम्मीदवार सुशील रिंकू को सबसे ज्यादा करीब 14 हजार की लीड मिली थी। वहीं गुरमीत खुडि्डयां ने पिछले विस चुनाव में पंजाब के 5 बार सीएम रहे प्रकाश सिंह बादल को हराया था।
गुरमीत खुडि्डयां के पूर्व CM बादल को हराने के बाद से मंत्री बनने की चर्चा चल रही थी।

इस्तीफे की वजह निजी बताई गई
निज्जर के इस्तीफे के पीछे कोई वजह सामने नहीं आई है। इसे उनका निजी कारणों की वजह से लिया गया फैसला बताया जा रहा है। निज्जर अमृतसर साउथ से विधायक चुने गए थे। अमृतसर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से आप के डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने बड़ी जीत हासिल की थी। उन्होंने 53,053 मत प्राप्त किए थे।

उन्होंने 2017 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा था और दूसरे नंबर पर रहे थे। आप हाईकमान ने इस बार भी उन पर ही अपना विश्वास व्यक्त किया है। AAP की सरकार बनने के बाद उन्हें प्रोटेम स्पीकर भी नियुक्त किया गया था।

पंजाब सरकार में 18 मंत्री संभव
पंजाब की सरकार में CM समेत कुल 18 मंत्री बनाए जा सकते हैं। फिलहाल सीएम भगवंत मान को मिलाकर 15 मंत्री हैं।