Latest news

जगनमोहन रेड्डी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, समारोह में नहीं पहुंचे चंद्रबाबू



    • तेलंगाना के अलग होने के बाद जगनमोहन आंध्र प्रदेश के दूसरे मुख्यमंत्री
    • जगनमोहन ने अकेले ही शपथ ली, उनके मंत्री परिषद का गठन 7 जून को हो सकता है
    • वाईएसआर कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में 175 में से 151 सीटें जीतीं

विजयवाड़ा. वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख वायएस जगनमोहन रेड्डी ने आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उनको राज्यपाल नरसिम्हा राव ने शपथ दिलाई। तेलंगाना के अलग होने के बाद जगनमोहन आंध्र के दूसरे मुख्यमंत्री हैं।  रेड्डी ने अकेले ही शपथ ली है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उनके मंत्री परिषद का गठन 7 जून को हो सकता है। उनके शपथ ग्रहण समारोह द्रमुक पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मौजूद रहे।

जगनमोहन ने विजयवाड़ा के 46 साल पुराने इंदिरा गांधी स्टेडियम में शपथ ली। पहले शपथ ग्रहण कार्यक्रम आईजीएमसी स्टेडियम में आयोजित था। तैयारियां भी पूरी हो गई थीं, जो भारी बारिश और तूफान में पूरी तरह बर्बाद हो गईं। इसके बाद शपथ ग्रहण कार्यक्रम को इंदिरा गांधी स्टेडियम में शिफ्ट किया गया था।

शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हुए चंद्रबाबू

46 साल के जगनमोहन आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वायएस राजशेखर रेड्डी के बेटे हैं। इससे पहले वे कडपा लोकसभा सीट से सांसद रह चुके हैं। विधानसभा चुनाव में उन्होंने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को हराया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि जगनमोहन ने फोन करके चंद्रबाबू को भी आमंत्रित किया था, लेकिन नायडू ने कार्यक्रम से दूरी बनाए रखने का फैसला किया।

वायएसआर कांग्रेस ने 175 में से 151 विधानसभा सीटें जीतीं

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में जगनमोहन की वायएसआर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। पार्टी ने 175 में से 151 विधानसभा सीटें अपने नाम की, जबकि राज्य में लोकसभा की 25 में से 22 सीटें भी जीतीं। एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रहे चंद्रबाबू नायडू की पार्टी तेदेपा को विधानसभा में इस बार सिर्फ 23 सीटें ही मिलीं।

Source link