बॉर्डर पार करते युवक अरेस्ट, बोला-आतंकी बनने जा रहा था

पाक में आतंकी बनने की ट्रेनिंग लेने जा रहे एक युवक को बीएसएफ ने बॉर्डर पर गिरफ्तार किया है। बीएसएफ ने पूछताछ के बाद आरोपी को घरिंडा पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। आरोपी शाहिद अली यूपी के गांव नारायणपुरा ईदा का रहने वाला है। काहनगढ़ के बीएसएफ के इंस्पेक्टर सियाराम गुरहार ने बताया कि 4 अगस्त को आरोपी रात 7:45 बजे बॉर्डर क्रॉस करने की कोशिश कर रहा था तभी उसे अरेस्ट किया गया। अारोपी ने बताया कि वह यूपी का रहने वाला है और पाक में उसके आतंकियों से संबंध हैं।

इसलिए हथियारों की ट्रेनिंग लेने पाक जा रहा था। जब युवक की उसके घरवालों से बात करवाई गई तो वह रोने लगा। बीएसएफ को आरोपी के पास से  एक डायरी और मोबाइल मिला है। जिसमें आरोपी ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे हुए हैं। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करके तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। पुलिस ने फोन और डायरी जब्त कर पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं, आरोपी के किन-किन आतंकी संगठनों से संबंध हैं के बारे में पता लगाने के लिए जॉइंट इंटेरोगेशन सेंटर ले जाने की तैयारी है।

फेसबुक और व्हाट्सएप से पाक युवक के संपर्क में था
जांच अनुसार, आरोपी की पाक के कसूर में रहने वाले अबानी आदम से बातचीत होती है। आरोपी ने बताया कि अबानी से उसका संपर्क फेसबुक के जरिए हुआ था। उसके बाद मोबाइल और व्हाट्सएप पर बात हुई। उसी की बातों में आकर वह बाॅर्डर क्रास करने काहनगढ़ चौकी पहुंचा था। 

हालातों ने बदली सोच व जेहादी बनने की सोची
आरोपी ने डायरी में लिखा है कि कोई जेहादी नहीं बनता, हालात बदल देते हैं। गांव के पास कुछ युवकों ने उसे पीटा था। जिसके बाद उसने जेहादी बनने का मन बनाया। वह जेएंडके गया अौर पेंट का काम करने लगा। यहीं उसके आतंकी संगठनों से संपर्क बनने लगे।