Latest news

जालंधर रामामंडी फ्लाई ओवर के काम ने पकड़ी रफ्तार , जल्द हो सकता है चालू



जालंधर फगवाडा हाईवे पर बनने वाले रामामंडी फ्लाइओवर की लंबे समय से राह ताक रहे शहरवासियों के लिए राहत की खबर है। लंबे इंतजार के बाद रामामंडी फ्लाइओवर निर्माण ने रफ्तार पकड़ ली है । भूर मंडी के आगे से रामामंडी चौक तक बनने वाले अप्रोच रोड पर मिट्टी डालने का काम तेजी से जारी है और एक अनुमान के मुताबिक अप्रोच रोड लगभग 10 फुट की उंचाई पर पहुंच गई है। अप्रोच रोड पर मिट्टी डाल रहे ठेकेदार की तरफ से मिट्टी डालने की रफ्तार को भी बढ़ाया गया है।

इसके बाद वॉल पेनलिंग का काम आगे बढ़ सकता है। इसी तरह से रामामंडी चौक से लेकर कैंट रेलवे स्टेशन के समक्ष तक बनने वाली अप्रोच का काम भी जारी है। हालांकि इस अप्रोच रोड का काम बाद में शुरू किए जाने के चलते अभी तक काम काफी पीछे है, लेकिन बदस्तूर जारी है। बीते लगभग दो माह के दौरान रामामंडी फ्लाइओवर का निर्माण मिट्टी की ढीली रफ्तार के चलते लगभग अटक कर रह गया था। ठेकेदार का तर्क था कि जमशेर के नजदीकी गांव चौलांग के निवासियों की तरफ से मिट्टी उठाने पर आपत्ति जाहिर की जा रही थी और विधायक परगट सिंह की तरफ से भी उन्हें मिट्टी उठाने से रोक दिया गया था।

हालांकि परगट सिंह ने स्पष्ट किया था कि ठेकेदार की तरफ से नियमों के विपरीत गहराई तक खुदाई करने के चलते ही ठेकेदार को मिट्टी उठाने से रोका गया था, लेकिन ठेकेदार की तरफ से नियम और कानून के मुताबिक मिट्टी उठाने का आश्वासन दिए जाने के बाद फिर से मिट्टी की सप्लाई बहाल करवा दी गई थी।