थर्ड पार्टी एप वर्जन इस्तेमाल करने पर वाट्सएप बंद करेगा अकाउंट


    • कंपनी की यूजर्स चेतावनी- वाट्सएप प्लस, जीबी वाट्सएप का इस्तेमाल न करें
    • सुरक्षा मानकों का उल्लंघन कर रहे हैं थर्ड पार्टी द्वारा विकसित किए गए एप

 सुरक्षा से जुड़े मानकों का हवाला देते हुए सोशल मीडिया कंपनी वाट्सएप ने चेतावनी जारी की है कि यूजर्स थर्ड पार्टी एप वर्जन का इस्तेमाल न करें। अगर वाट्सएप प्लस, जीबी वाट्सएप जैसे एप यूजर्स ने इस्तेमाल किए तो उनका अकाउंट कुछ देर के लिए बंद कर दिया जाएगा। कंपनी का कहना है कि ये सारे एप थर्ड पार्टी ने विकसित किए हैं और ये उसके सुरक्षा मानकों की पालना नहीं कर रहे हैं।

थर्ड पार्टी एप में दखल नहीं दे सकती वाट्सएप

    • कंपनी का कहना है कि टर्म ऑफ सर्विस क्लास को थर्ड पार्टी एप पर वह लागू नहीं कर सकती है। ये सारे एप वाट्सएप के सुरक्षा मानकों का उल्लंघन करते हैं। यूजर्स इनका इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी को कड़ा कदम उठाना ही होगा।

    • कंपनी ने सोमवार को अपनी पोस्ट में लिखा है कि अगर किसी यूजर के पास मैसेज आए कि उसका अकाउंट अस्थाई तौर पर बंद हो गया है तो वह समझ ले कि उसने आफिशियल एप की बजाए थर्ड पार्टी एप वर्जन का इस्तेमाल किया था।

       

    • हालांकि अनाधिकृत एप का इस्तेमाल करने वाले यूजर का अकाउंट कुछ देर के लिए ही बंद होगा। कंपनी ने यूजर्स को सलाह दी है कि वाट्सएप में फिर से वापस लौटने के लिए वे चैट्सअप पर जाएं। पोस्ट में कहा गया है कि वाट्सएप का इस्तेमाल करने के लिए आफिशियल एप को ही यूजर्स डाउनलोड करें।

       

Source link