आदमपुर के यूको  मास्टर माइंड गिरफ्तार , होशियारपुर में भी लूट चुके हैं दो बैंक

अनिल वर्मा 

देहात पुलिस ने आदमपुर के यूको बैंक में सिक्योरिटी गार्ड सुरिंदर पाल सिंह की हत्या कर करीब छह लाख लूटने के मामले में एक आरोपित की गिरफ्तारी दिखा दी है। आरोपित की पहचान होशियारपुर के गांव आदमवाल निवासी सुरजीत सिंह उर्फ जीता के रूप में हुई। उसके पास से 39,500 रुपये बरामद कर लिए गए हैं। वारदात में इस्तेमाल की गई काले रंग की एक्टिवा भी बरामद कर ली गई है। गिरोह के दूसरे सदस्य के भी पकड़े जाने की बात सामने आई है, लेकिन पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। बताया जा रहा है कि दूसरे आरोपित के जरिए पुलिस मास्टरमाइंड सत्ता तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। आरोपित पहले भी दो बैंक लूट चुके हैं।

सोमवार को एसएसपी डा. संदीप कुमार गर्ग ने बताया कि बैंक लूट मामले में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर जीता को होशियारपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया। बाकी आरोपितों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा और गुरविंदर सिंह उर्फ गिंदा के रूप में हुई। सारे आरोपित होशियारपुर के ही रहने वाले हैं। जांच में सामने आया है कि उनका एक पांचवां साथी भी था, जिसका नाम सुनील दत्त है। हालांकि यूको बैंक लूटकांड में सुनील दत्त शामिल नहीं था।

अभी तक की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित पहले होशियारपुर के इंडियन ओवरसीज बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक लूट चुके हैं। वही टांडा उड़मुड़ से एक बाइक भी छीनी थी। एसएसपी ने बताया कि बाकी सारे पैसे फरार आरोपितों के पास हैं। उनकी गिरफ्तारी के बाद ही पूरा सच सामने आएगा। उन्होंने बताया कि जीता को पांच दिन के रिमांड पर लिया गया है। एसएसपी गर्ग ने बताया कि आरोपित को पकडऩे वाली पूरी टीम को सम्मानित किया जाएगा।