Latest news

जालंधर : नार्थ हल्के की दर्जनों कालानियों मेें महामारी फैलने का खतरा बढ़ा, किसी कांग्रेसी नेता ने नहीं किया दौरा, लोगों का फूटा गुस्सा



अनिल वर्मा
बीते दिनों सूर्या एन्कलेव के सीवरेज में मलबा फैंकने के बाद नार्थ हल्के की दर्जनों कालोनियों पर संकट के बादल छा गए हैं। ब्लाक हुए सीवरेज का पानी बैक मारकर लोगों के घरों तक पहुंच गया। सूर्या एन्कलेव में कई एकड़ जमीन पर 8 फुट तक सीवरेज का पानी खड़ा हो गया जोकि बंद होने का नाम नहीं ले रहा। इलाकावासियों ने भाजपा नेता किशनलाल शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार एवं नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रर्दशन किया और कहा कि यह इलाका दिन ब दिन सीरवेज के गंदे पानी में डूब रहा है मगर कोई भी कांग्रेसी नेता इन लोगों का हाल जानने के लिए नहीं पहुंचा।

जबकि अब इस सीवरेज के गंदे पानी के खड़े रहने से महामारी फैलने का खतरा तेजी से बड़ रहा है। बतां दें कि सूर्या एन्कलेव के सीवरेज में एक सोसायटी द्वारा यहां पार्क बनाने की मंशा से सीवरेज को ब्लाक करने के लिए कई ट्रालियां मलबा फैंका गया जोकि करीब 25 फुट गहराई में जा कर ब्लाक हो गया। देखते ही देखते सीवरेज ब्लाक हो गया और पानी गटरों से फुव्वारों की तरह बाहर आना शुरु हो गया। जिसने कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

याद करवा दें कि यह वही सीवरेज प्लांट है जोकि कुछ साल पहले ब्लाक होने पर कई घरों को 10 फुट तक डूबा देता था। इस बार हुए लीकेज से लोग अब दोबारा उसी आतंक से डरे हुए हैं कि कहीं इस बार फिर पानी उनकी छतों तक न पहुंच जाए।

देखें वीडियो