तहबाजारी विभाग का रामा मंडी में बड़ा एक्शन,100 दुकानदारों के उतारे अवैध होर्डिंग्स

  • रुफटोप पर लगे स्ट्रक्टर उतारने के लिए 25 को नोटिस जारी
  • अगले सप्ताह वैल्डिंग मशीनों से उतारे जाएगे सभी रूफटोप स्ट्रक्टर-मनदीप सिंह

अनिल वर्मा
लंबे समय बाद तहबाजारी एवं विज्ञापन शाखा ने रामा मंडी में बड़ा एक्शन करते हुए यहां करीब 100 दुकानदारों के अवैध होडिंग्स को उतार दिया और बाहर पड़ी गैंटरी आदि को जब्त कर लिया गया। इस कारवाई की अगुवाई करते हुए सुपरीडैंट मनदीप सिंह ने कहा कि निगम प्रशासन द्वारा दीवाली तक राहत दी गई थी मगर अब किसी को भी सड़क पर किसी भी तरह का कब्जा नहीं करने दिया जाएगा और न ही कन्ही भी अवैध विज्ञापन लगने दिए जाएगें। आज की गई कारवाई दौरान सभी दुकानदारों को सख्त चेतावनी देकर छोड़ा गया है कि अगर दोबारा यहां कोई अवैध विज्ञापन लगाया गया तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा।

बता दें रामा मंडी फ्लाईओवर रेलवे लाईन से आगे का इलाका निगम की सीमा में है मगर यहां फ्लाईओवर के दोनो तरफ दुकानदारों ने बिना नगर निगम की परमिशन से छतों पर विज्ञापन लगाने के लिए सट्रक्चर लगाए गए हैं जिन्हे पंजाब नगर निगम एक्ट 1976 की धारा 123 के तहत नोटिस जारी कर दिया गया अगर एक सप्ताह के भीतर यहा सभी स्ट्रक्टर उतार लिए जाते हैं तो ठीक है अगर न उतरे तो नगर निगम बिना अगला नोटिस जारी किए यहां छतों पर लगे सभी विज्ञापन वाले लोहे के सट्रक्टर वैल्डिंग मशीन की मदद से काट देगा और उसे जब्त कर लिया जाएगा।

सुपरीडैंट मनदीप सिंह ने कहा कि नई विज्ञापन पालिसी के तहत किसी को भी छतों पर विज्ञापन नहीं लगाए जा सकते मगर फिर भी कई लोगों ने छतों पर यह लगाए हुए हैं। नेहरु गार्डन रोड से भगवान वाल्मिकी चौंक की तरफ सुनारों की दुकानों की छतों पर लगे एलईडी बोर्ड उतारने के लिए बीते सप्ताह नोटिस जारी किए गए थे मगर अभी तक किसी ने भी इन्हे रिमूव नहीं किया अब निगर निगम जल्द ही यहां अगली कारवाई करने की तैयारी कर रहा है।