जालंधर वेस्ट हलके में 20.50 करोड़ के बरसाती सीवरेज प्रोजेक्ट का सर्वे पूरा, 24 अक्टूबर को CM करेंगे वर्चुअल उदघाटन

वेस्ट हलके में 20.50 करोड़ रुपये के बरसाती सीवरेज प्रोजेक्ट का काम मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह 24 अक्टूबर को वर्चुअल उदघाटन करके शुरू करवाएंगे। 120 फुट रोड से काला संघिया ड्रेन तक डाले जाने वाले बरसाती सीवरेज के लिए स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा नियुक्त कांट्रैक्टर ने सर्वे पूरा कर लिया है।

विधायक सुशील रिंकू ने मेयर जगदीश राज राजा, स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ करनेश शर्मा और अधिकारियों के साथ प्रोजेक्ट शुरू करवाने से पहले शुरुआती कामाें पर चर्चा की। रिंकू ने बताया कि सीवरेज डालने के लिए सड़कों की खुदाई से कौन-कौन से इलाके प्रभावित हो सकते हैं और ट्रैफिक रूट डायवर्ट करने की जरूरत पर चर्चा की गई। विधायक ने कहा कि 24 अक्टूबर को मुख्यमंत्री के उदघाटन के बाद 25 या 26 अक्टूबर को ग्राउंड वर्क शुरू होगा।

उन्होंने कहा कि इससे वेस्ट हलके की लाइफ लाइन मानी जाती 120 फट रोड पर जलभराव खत्म हो जाएगा। मई 2021 में काम पूरा करके प्रोजेक्ट का ट्रायल करेंगे और जून में प्रोजेक्ट जनता को समर्पित कर देंगे। उन्होंने कहा कि बरसाती सीवर के जलभराव से 120 फुट रोड के आसपास की बस्तियां, कालोनियां प्रभावित होती हैं और कई दिन तक यह इलाके अन्य इलाकों से कटे रहते हैं।

बरसात में 120 फुट रोड और आसपास की बस्तियों में जलभराव की स्थिति को खत्म करने के लिए बाबू जगजीवन राम चौक में 10 लाख लीटर का अंडरग्राउंड वाटर टैंक बनाया जाएगा। करीब साढ़े चार किलोमीटर सीवर लाइन डाली जाएगी। इसमें 120 फुट रोड से ड्रेन तक मेन सीवर लाइन के अलावा बस्ती दानिशमंदा, बस्ती शेख छेवीं पातशाही गुरुद्वारा साहिब और वीर बबरीक चौक से वाटर टैंक तक पानी लाने के लिए छोटी लाइन डाली जाएगी। टैंक से पानी बूस्टर के जरिए मेन पाइप लाइन से ड्रेन में डाला जाएगा