इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने कोरोना वारियर्स के लिए बनाए धन्यवाद कार्ड

रोज़ाना पोस्ट 

 छात्रों की कलात्मक क्षमता को प्रकट करने के प्रयास के साथ, इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की सांस्कृतिक टीम द्वारा वर्चुअल क्रिएटिविटी सप्ताह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में तीन रचनात्मक गतिविधियां: क्राफ्ट प्रतियोगिता, कार्ड मेकिंग और फ्लावर अरेंजमेंट प्रतियोगिता आयोजित की गई। क्राफ्ट प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने व्यर्थ पदार्थों का उपयोग करके सुंदर वस्तुओं को तैयार करते हुए अपनी कल्पना को प्रदर्शित किया। कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने विभिन्न सामग्रियों जैसे कि मेटलिक पेंट्स, ग्लिटर पाऊडर, कुंदन वर्क, बीड्स आदि के साथ कोरोना वारियर्स के लिए धन्यवाद कार्ड तथा क्रिसमस और नए वर्ष के लिए ग्रीटिंग कार्ड डिजाइन किए। प्रत्येक कार्ड अद्वितीय था और हर छात्र की रचनात्मकता को प्रदर्शित कर रहा था।

फ्लावर अरेंजमेंट प्रतियोगिता में वाइब्रेंट फूलों को क्रेप पेपर, टिशू पेपर, क्राफ्ट स्टॉक और फैब्रिक के साथ डिजाइन किया गया। इन गतिविधियों के विजेता थे-:
क्राफ्ट प्रतियोगिता में- प्रथम- प्रिया (एचएम-पहला समैस्टर), द्वितीय-वनिता गिल (बी.कॉम-तीसरा समैस्टर), तृतीय-सिम्पी (एमसीए-पांचवां समैस्टर)
कार्ड मेकिंग में- प्रथम-भाविका (एचएम-पहला समैस्टर), गरिमा (एमएलएस-पांचवां समैस्टर), द्वितीय-जसलीन कौर (बीबीए-पहला समैस्टर), तृतीय- सहजल सेठ (बीबीए-पहला समैस्टर)
फ्लावर अरेंजमेंट में- प्रथम- मुस्कान (एमएलएस-पांचवां समैस्टर), द्वितीय- लवप्रीत कौर (बीसीए-पहला समैस्टर) रहे।

डा. शैलेश त्रिपाठी (ग्रुप डायरैक्टर, इनोसैंट हाट्र्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस) ने विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन छात्रों के प्रोफैशनल विकास के लिए उन्हें अपने रचनात्मक कौशल का उपयोग करने के लिए मंच प्रदान करते हैं।