पंचायत मीटिंग में हाथापाई: सरकारी दस्तावेज फाड़े,पंचायत सेक्रेटरी ने भाग कर बचाई जान

रोज़ाना पोस्ट

गांव इनोवाल की पंचायत मीटिंग उस समय जंग का अखाडा बन गई जब महिला सरपंच, उसके पति और पंचो में हाथापाई शुरू हो गई। जब पंचायत सेक्रेटरी ने सबको रोकने की कोशिश की तो सभी ने उसके साथ भी हाथापाई शुरू कर दी। पंचायत सेक्रेटरी के हाथ से सरकारी दस्तावेज छीन कर फाड़ दिया गया। ये सब देख पंचायत सेक्रेटरी वहां से भाग कर अपने दफ्तर आ गए और अपनी जान बचाई। 

इसके बाद भी आरोपियों ने उनका पीछा करने की कोशिश की। किसी तरह वह अपने दफ्तर पहुंचे और पुलिस को इसकी लिखित शिकायत भेजी। पुलिस ने अब तीनों आरोपियों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने, रिकॉर्ड को नुकसान पहुंचाने जैसे आरोपों के तहत केस दर्ज कर लिया है।

गांव इनोवाल के पंचायत सेक्रेटरी बलबिंदर सिंह ने बताया कि बीते दिन गांव में ग्राम पंचायत की मीटिंग चल रही थी। इसी दौरान गांव की सरपंच गुरबिंदर कौर, उसके पति सुरिंदरपाल और पंच हरप्रीत सिंह ने वहां पर भला-बुरा कहना शुरू कर दिया। इस दौरान वार्ड 4 के पंच राजिंदर सिंह के साथ सरपंच के पति सुरिंदरपाल व पंच हरप्रीत ने गाली-गलौच करनी शुरू कर दी। बतौर पंचायत सेक्रेटरी उन्होंने तीनों को रोकने की कोशिश की तो आरोपी उनके साथ ही गाली-गलौच करने लगे। उन्होंने कई बार इन तीनों को रोकने की कोशिश की, जिससे गुस्से में आकर वह हाथापाई करने लगे। उन्होंने पंचायत कार्रवाई के रजिस्टर का सरकारी रिकॉर्ड छीनकर फाड़ने की कोशिश की।

पंचायत सेक्रेटरी बलबिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने पंचायत घर से राहगीरों की मदद से जान बचाई और शाहकोट दफ्तर की तरफ भाग निकले। आरोपियों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और पीछा भी किया। पंचायत सेक्रेटरी ने कहा कि उन्हें इन तीनों से जान का खतरा है और वह किसी भी वक्त उनके साथ कुछ गलत कर सकते हैं