जालंधर : स्कूल मैनेजमेंटों ने पंजाब सरकार से मांगे SC ग्रांट के 309 करोड़ रुपये, बदले में दिया यह “कोरोना ऑफर”

अनिल वर्मा

आज जालंधर के एक निजी होटल में पंजाब की तमाम स्कूल मैनेजमेंट के चेयरमैन तथा मैनेजिंग डायरेक्टरों ने एक प्रेस वार्ता दौरान पंजाब सरकार से केंद्र सरकार द्वारा भेजे गए 309 करोड पर लेने के लिए “कोरोना आफर” दी है जिसके बदले तमाम स्कूल वाले मिलकर पंजाब सरकार के लिए करोना महामारी से लड़ने के लिए दस हजार बैड का इंतजाम करके देंगे जोकि होम कोरनटाईन हुए लोगो की हालत बिगड़ने के बाद अगले चरण की मेडिकल सुविधा देगी जहां मरीज के लिए ऑक्सीजन की भी सुविधा होगी।

जानकारी देते हुए स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने कहा कि इस महामारी के कारण पंजाब के 800 शिक्षण संस्थान बन्द होने की कगार पर खड़े है जिनका कई बैंकों से लोन चल रहा था। आने वाले साल में भी हालत ठीक होते नजर नही आ रहे। जिसमे खासकर स्कूलों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

 

प्रधान सेखड़ी ने कहा कि दस हजार बैड मे से 6700 बैड के लिए इंतजाम हो चुके है बाकी भी जल्दी हो जाएंगे सरकार 309 करोड़ जोकि स्कूलों का आपना पैसा है उसे जल्दी रिलीज करें ये पैसा जनता की ही मदद के लिए इस्तेमाल किया जाना है।

प्रधान सेखड़ी ने कहा कि ये पैसा एससी ग्रांट का है जिसके कुल से 1834 करोड़ रूपये लेने हैं इसी में से केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार 309 करोड़ रुपए भेज दिए है। इस दौरान डिप्स स्कूल के एमडी तरविंदर सिंह, इन्नोसेंट स्कूल से डाक्टर अनूप बौरी सहित कई वशिष्ठ स्कूलों के चेयरमैन तथा एमडी उपस्थित थे।