Latest news

RSS प्रचारक विजय नड्डा विद्या भारती उत्तर क्षेत्र के संगठन मंत्री नियुक्त



रोज़ाना पोस्ट
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक विजय नड्डा को विद्या भारती उत्तर क्षेत्र का संगठन मंत्री बनाया गया है। इससे पहले वह पंजाब के संगठन मंत्री एवं उत्तर क्षेत्र के सह संगठन मंत्री के पद पर सेवाएं दे रहे थे। वह विद्या भारती पंजाब के संगठन मंत्री की जिम्मेवारी भी संभालते रहेंगे। विद्या भारती की अखिल भारतीय कमेटी की हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुई बैठक में उनको यह जिम्मेवारी सौंपी गई।

विद्या भारती उत्तर क्षेत्र के तहत नई दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर राज्य आते हैं। मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के विजय नड्डा का कार्यक्षेत्र पंजाब रहा है। वह जालंधर के  विभाग प्रचार प्रमुख और आरएसएस के प्रांतीय बौद्धिक प्रमुख भी रहे हैं। वह अपनी जिम्मेवारी जालंधर में ही रहकर संभालते रहे हैं। फिलहाल भी विद्या भारती जालंधर का केंद्र उनका निवास स्थान है।

विद्या भारती की सफलता में विजय नड्डा का बड़ा योगदान है। वह जमीन से जुड़े आदमी हैं और बेहद साधारण जीवन जीते हैं।  सामाजिक कार्यक्रमों में वक्ता के रूप में उनकी भागीदारी रहती है। वह सामाजिक और देश की सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर लेख भी लिखते आ रहे हैं।

 

RSS pracharak Vijay Nadda Vidya Bharti