पंजाब रोडवेज टिकट घोटाला : जालंधर से जयपुर रुट की सवारियों को दी गयी जाली टिकटें

पंजाब रोडवेज में कंडक्टर द्वारा किए जा रहे फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। कंडक्टर ने अपने पास जाली टिकट की मशीन रखी हुई थी। जिसमें वह रास्ते में उतरने वाली सवारियों को जाली मशीन से टिकट दे रहा था। रास्ते में टीम ने चेकिंग की तो उसकी करतूत पकड़ी गई। टीम ने मशीन जब्त कर विभाग को रिपोर्ट दे दी। जिसके बाद आरोपी कंडक्टर पर गबन के आरोप में जालंधर में केस दर्ज कर लिया गया है।

Punjab Roadways and PRTC shut down services for Valvo buses - GNS News

पनबस डिपो वन की बस जालंधर से जयपुर जा रही थी। बस नंबर PB08EC1632 में कंडक्टर रणजीत सिंह की ड्यूटी लगी थी। धारूहेड़ा में सुपरवाइजर गुरनाम सिंह व कर्मजीत सिंह और इंस्पेक्टर जसवीर सिंह व सब इंस्पेक्टर मनविंदर सिंह ने बस की चेकिंग की। जिसमें बस में बैठी सवारियों व मशीन से काटी टिकटों की पड़ताल की गई।

PRTC Volvo (3) | India Buses

जब टीम ने चेकिंग की तो बस में 24 सवारियां बैठी थी। मशीन चैक की गई तो उसमें से सिर्फ 3 को ही टिकट काटकर दी गई थी। टीम ने सवारियों की टिकटें चैक की तो वो भी मशीन से ही कटी थी। टीम ने रणजीत की तलाशी ली तो उससे जाली टिकट मशीन बरामद हो गई। कंडक्टर ने उन सब सवारियों को जाली टिकट दी थी, जिन्हें जयपुर जाने के बजाय रास्ते में कहीं उतरना था। उस एक दिन में कंडक्टर ने रोडवेज को 3,985 रुपए का चूना लगाया था। जिसके बाद जाली मशीन टीम ने जब्त कर ली। जिसके बाद पुलिस को केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी गई।