अमेरिका में पंजाब के चार लोगों की हत्या, सिख परिवार को घर में घुसकर गाेलियों से भूना

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब जिले के गांव महादियां और घमंडगढ़ से संबंधित सिख परिवार के चार सदस्यों की अमेरिका में हत्‍या कर दी गई। कुछ हमलावरों ने अमेरिका में घर में घुसकर इन लोगों को गोलियों से भून डाला। अमेरिकी पुलिस ने इसे नस्‍लीय हिंसा मानने से इनकार किया है। किसी हमलावर के पकड़े जाने की सूचना नहीं है।

यह सिख परिवार अमेरिका के सिनसिनाटी (ओहियो) में वैस्ट चैस्टर टाउनशिप में रहता था। इस हमले में गांव महादियां के हकीकत सिंह, उसकी पत्नी परमजीत कौर व बेटी सलिंदरजीत कौर सहित उनकी एक रिश्तेदार गांव घमंडगढ़ की निवासी अमरजीत कौर मारी गई हैं। सभी के शव अपार्टमेंट में मिले। पुलिस अभी तक हमलवारों के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं जुटा पाई है।

अमेरिकी पुलिस ने बताया कि रविवार की रात को करीब दस बजे हेल्पलाइन नंबर 911 पर एक व्यक्ति फोन आया। उसने बताया कि वह काम से घर लौटा तो देखा कि उसके परिवार के सदस्य खून से लथपथ पड़े मदद के लिए कराह रहे थे। पुलिस तुरंत वहां पहुंची और सभी को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन सभी चारों घायलों ने दम तोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने इस बात से साफ इनकार किया है कि यह सिखों के खिलाफ नस्लीय हमला है।

इस बारे में गांव महादियां के पूर्व सरपंच बलवंत सिंह ने बताया कि सिख परिवार कई वर्षो से ओहियो में रह रहा था। इनकी जमीन, जायदाद, मकान आदि गांव महादियां सहित चमकौर साहिब में भी है। इसकी देखरेख हकीकत सिंह के ताया का बेटा जरनैल सिंह कर रहा है और हकीकत सिंह का बड़ा भाई हरबंस सिंह व उसका परिवार गांव में ही रहता है।

उन्होंने बताया कि हकीकत सिंह और उसकी पत्नी परमजीत कौर एक वर्ष पहले अमेरिका गए थे और उनका मंगलवार को ओहियो से भारत रवाना होना था। मगर अब घटना का पता चलते ही गांव सहित सारे रिश्तेदारों में शोक की लहर है। उधर एसपी (डी) हरपाल सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा सभी मृतक आपस में रिश्तेदार थे। वहीं, शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल ने शोक जताया है।

Source link