Latest news

पंजाब – गारंटी वाले ठग ट्रेवल एजेंटों की काली करतूत , 1 युवक की गई जान दूसरा पहुंचा जेल



पंजाब में विदेश जाने वाले के चाहवान लगातार फर्जी ट्रेवल एजेंटों के चंगुल में फसकर अपनी जाने गवा रहे हैं, ताज़ा मामला होशियारपुर का है जहां अवैध तरीके से स्पेन ले जाए जा रहे दो युवकों में से मुकेरियां के बलविंदर सिंह की पोलैंड में बर्फ में धंसने से मौत ही गई। शव भी मोबाइल की  लोकेशन के जरिये ट्रेस हुआ।  दूसरा युवक कुलविंदर जालंधर के खुरला किंगरा का है, जिसे पोलैंड पुलिस ने गिरफ्तार कर यूक्रेन के कैंप में भेज दिया है। दोनों से ट्रैवल एजेंटों ने 12 लाख में सौदा तय किया था। एजेंट उन्हें भारत से यूक्रेन, पोलैंड के रास्ते स्पेन ले जा रहे थे। बलविंदर सिंह (22) का शव करीब दो महीने बाद शुक्रवार को घर पहुंचा। परिवार ने बताया कि एजेंट उन्हें अभी तक यही कह रहे हैं कि बलविंदर जेल में है। 

3 सितंबर 2018 को उसके भाई बलविंदर सिंह की दिल्ली से यूक्रेन की फ्लाइट करवा दी। दिल्ली एयरपोर्ट पर भी एजेंट को 50 हजार रुपए दिए। 5 सितंबर व 14 सितंबर 2018 को एजेंट के खाते में 1.70 लाख रुपए जमा कराए। इसके बाद  फिर 16 हजार रुपए जमा करवाए। गुरविंदर ने बताया उसकी भाई से अंतिम बार बात 4 फरवरी 2019 को हुई थी। उनसने कहा था, एजेंट उन्हें जंगल के रास्ते स्पेन लेकर जा रहे हैं। वह वहां पर पहुंचकर बात करेगा।  उसके बाद भाई का फिर कोई भी फोन नहीं आया।

गुरविंदर ने कहा, 31 मार्च को यूक्रेन से उनकी माता को कुलविन्द्र सिंह निवासी खुरला किंगरा का फोन आया कि 5 फरवरी को वह तथा बलविंदर सिंह यूक्रेन से बॉर्डर पार कर पोलैंड गए थे, जहां पर ठंड व बर्फबारी से जंगल में बर्फ में धंसने से बलविंदर की मौत हो गई तथा उसने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। उसे पोलैंड पुलिस ने गिरफ्तार कर यूक्रेन के कैंप में भेज दिया। पुलिस ने बलविंदर के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस कर उसका शव ढूंढा।