पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाला: पंजाब मजदूर फैडरेशन के प्रधान चंदन ग्रेवाल के बाद भाजपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री ने भी किए तेवर तल्ख, मंत्री धर्मसोत का मांगा इस्तीफा

अनिल वर्मा

पंजाब में एससी छात्रों की पोस्ट मैट्रिक स्कोलरशिप का मुद्दा काफी गर्मा चुका है बीते दिनों पंजाब मजदूर फैडरेशन के प्रधान चंदन ग्रेवाल की अगुवाई में एससी छात्रों ने कम्पनी बाग चौंक तथा प्राईवेट कालेजों के बाहर धरना प्रर्दशन किया था। छात्रों का आरोप था कि उन्हे कालेज की तरफ से बार बार फीस जमा करवाने के नोटिस मिल रहे है तथा चेतावनी दी जा रही है कि अगर फीस जमा नहीं करवाई जाती तो उन्हे परीक्षा नहीं देने दी जाएगी।

Sanitary staff line up garbage trucks outside college

Gau Hatya', says Vijay Sampla on denial of Hoshiarpur ticket – Expresses  anguish on decision of BJP » YesPunjab – No.1 News-Portal. Latest News from  Punjab, India & the World.

इस मुद्दे को पंजाब में लीड कर रहे प्रधान चंदन ग्रेवाल के बाद अब भाजपा भी इस मुद्दे में कूद गई है। आज पूर्व केन्द्रिय मंत्री विजय सांपला ने इसी मामले में पंजाब केबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत का इस्तीफा मांगा है। सांपला का आरोप है कि एससी छात्रों की ग्रांट केन्द्र सरकार द्वारा जारी कर दी गई जिसे पंजाब सरकार छात्रों तक नहीं पहुंचा रही। सांपला ने कहा कि इस मामले में सीबीआई को जांच करनी चाहिए कि आखिर जो पैसा केन्द्र सरकार द्वारा पंजाब सरकार को भेजा गया था वह कहां गया। सांपला ने कहा कि अगर केबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत खुद को बेकसुर कहते हैं तो उन्हे तुरन्त खुद इस्तीफा दे देना चाहिए। जिससे पता चले कि उनका इस संभावित घोटाले से कोई लेना देना नहीं है।