Latest news

पीएम मोदी गुरुवार को मेरठ से करेंगे चुनाव अभियान की शुरुआत



नई दिल्ली

मिशन 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को मेरठ में रैली करके चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। पहले ही दिन वे एक के बाद एक तीन रैलियां करेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद वे चुनाव प्रचार के लिए देश के अलग अलग हिस्सों में रैलियां शुरू कर देंगे। महत्वपूर्ण है कि अगले महीने के पहले सप्ताह तक होने वाली रैलियों पर खुद बीजेपी की भी नजर है और रैलियों में आने वाली भीड़ और भीड़ के मूड़ का आकलन करने के बाद ही पार्टी आगे की चुनावी रणनीति पर कार्य करेगी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि 2014 में मोदी की रैलियों में जो नजारा था, उससे ही संकेत मिल गए थे कि केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। उस वक्त रैलियों में पब्लिक को लाने के लिए पार्टी को इंतजाम नहीं करना पड़ता था और जिस तरह से लोग आते थे, उससे पता चलता था कि लोगों में नरेन्द्र मोदी को सुनने के लिए क्रेज है। ऐसे में पार्टी को लग रहा है कि इस बार भी मोदी की रैलियों में अगर यही नजारा दिखा तो यह उसके लिए महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि इसी से ही देश में मेसेज जाएगा कि प्रधानमंत्री का क्रेज अभी भी बरकरार है और इसका वोटिंग पर भी असर पड़ता है।

 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि शुरुआत की रैलियों से पता चलेगा कि कितनी भीड़ आ रही है और उसका मूड क्या है। इसका आकलन करना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि बीजेपी के लिए मोदी ही तुरुप का पत्ता हैं। अगर रैलियां कामयाब होती हैं तो यह बीजेपी के लिए राहत की बात होगी, क्योंकि उम्मीद की जा सकती है कि पार्टी फिर से सत्ता में लौट सकती है। अगर मोदी की रैलियों में अपेक्षाकृत कम भीड़ आती है तो यह पार्टी के लिए चिंता की बात होगी। इसी वजह से पार्टी की इन रैलियों पर नजर है ताकि अगर भीड़ न हो तो पार्टी अपनी रणनीति बदल सकती है और रैलियों को लेकर वह नए सिरे से योजना बना सकती है।

 

पार्टी सूत्रों का कहना है कि पहले ही दिन प्रधानमंत्री सुबह मेरठ में रैली करेंगे, उसके बाद दोपहर में रुद्रपुर में और फिर शाम को जम्मू में अखनूर ब्रिज के समीप उनकी रैली होगी। पार्टी नेताओं का कहना है कि योजना बन रही है कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की दिन भर में चार रैलियां हों। इनमें से दो लंच तक और दो लंच के बाद करने की योजना है।

PM Modi to launch election campaign from Meerut on Thursday

Source link