फगवाड़ा : 5 हजार रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ काबू, विजिलेंस की टीम ने की कार्रवाई

अनिल वर्मा 

विजिलेंस जालंधर की टीम ने बुधवार को फगवाड़ा के बंगा रोड पर स्थित पटवार खाने में छापामारी कर पटवारी को पांच हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है। आरोपित की पहचान भाई कन्हैया जी नगर फगवाड़ा के रहने वाले मेजर सिंह के रूप में हुई है।एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने बताया कि गांव गंडवां के रहने वाले रवि कुमार ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया कि वह खेती के साथ-साथ पशुओं को खरीदने और बेचने का काम करता है।

19 फरवरी, 2020 को गांव गंडवां की रहने वाली मनजीत कौर पत्नी स्वर्गीय महिंदर सिंह से से गांव सपरोड़ स्थित रकबा छह कनाल 2.98 मरला जमीन  छह लाख 20 हजार रुपये में खरीदी थी। जमीन की रजिस्ट्री 19 फरवरी 2020 को फगवाड़ा तहसील कार्यालय में करवाई थी। रजिस्ट्री का इंतकाल करवाने के लिए वह माल हलका सपरोड़ के पटवारी मेजर सिंह से मुलाकात की।

रवि कुमार ने आरोप लगाया कि जमीन का इंतकाल करने के बदले में पटवारी मेजर सिंह पटवारी ने उससे 20 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी । उसने 15 हजार रुपये पटवारी को पहले दे दिए।  इसके बाद पटवारी ने जमीन का इंतकाल दर्ज कर दिया। जब उसने इस जमीन की फर्द मांगी तो मेजर सिंह पटवारी ने उससे पांच हजार रुपये रिश्वत और मांग ली