बकरे का चालान काटने के मामले में वीडियो बनाने वाले खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कारवाई के आदेश

बीते दिनों ट्रैफिक पुलिस द्वारा मोटरसाईकिल पर बकरे को ले जा रहे युवकों का ट्रिपलिंग का चालान काटने की वीडियो बनाकर वायरल करने वाले युवक खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कारवाई करने के आदेश जारी किए हैं।

एसएसपी उपिंंदरजीत सिंह घुम्मण ने डीसीपी को पत्र भेज कहा कि युवकों द्वारा ट्रैफिक नियमों की उलंघना की गई तथा वीडियो बना कर ट्रैफिक पुलिस की छवि खराब की गई। जिसके चलते उक्त युवक खिलाफ सख्त कारवाई की जाए।

 दरअसल, पुलिस ने डेरा रोड पुल पर नाकाबंदी की हुई थी। तभी एक बाइक पर दो व्यक्ति बकरे को लेकर पहुंचे। उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इसके बाद बाइक चालक ने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इस वीडियो में वह कह रहा है कि पुलिस एक बाइक पर उनके साथ बकरा होने पर तीन सवारियां कहकर चालान करने को कह रही है। 

इंचार्ज परमजीत सिंह ने बताया कि बकरे की हिलजुल से बाइक पुल पर लगे कैनेपो से टकरा गई। पुलिस ने कहा कि वह बकरे को किसी मिनी ट्रक पर लाद कर लाते। कोई हादसा हो सकता है। इस पर उनमें से एक व्यक्ति वीडियो बनाने लगा। हालांकि चालान नहीं काटा। पता चला है कि वीडियो बनाने वाला कोई फौजी है।

अदर अफेंस का केस  : एक्ट के अनुसार काेई भी व्यक्ति टू व्हीलर पर ऐसी चीज काे लेकर नहीं जा सकता जिससे किसी दूसरे की जान काे खतरा हाे।ऐसे लाेगाें पर अदर अफेंस का केस बनता है। इसके तहत चालान और माैके पर पुलिस जुर्माना भी वसूल सकती है। 
 

एसएसपी उपिन्द्रजीत सिंह घुम्मण की ओर से वीडियो बनाने वाले पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस अब वीडियो बनाने वाले का पता लगा रही है। उस पर बनती कार्रवाई की जाएगी।- बाल कृष्ण सिंगला, डीएसपी