अब फ्लाइट में मिलेगा पंजाबी तड़के का मजा, Air India ने की शुरुआत

नई दिल्ली: एयर इंडिया के रेगुलर ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कंपनी ने अपने यात्रियों के लिए मेन्यू में कुछ नई चीजें जोड़ी हैं। नए बदलाव के बाद अब हवाई यात्रियों को सिर्फ रेडी-टू-मेक वाले खाने के मेन्यू में सिर्फ बोरिंग खाने से काम नहीं चलाना पड़ेगा अब उन्हें कुछ चटपटा और जायकेदार खाने का लुत्फ भी उठाने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री अब पंजाबी स्वाद का तड़का भी चखने को मिलेगा।

एयर इंडिया ने अपनी मुंबई-अमृतसर-लंदन फ्लाइट के लिए अब पंजाबी विशेष फूड मेन्यू की शुरुआत की है। यानी अब एयर इंडिया के मुसाफिर पिंडी, छोले और कुलचे का मज़ा भी ले सकते हैं। इस नए मेन्यू के तहत एयर इंडिया ने इकॉनमी क्लास के मुसाफिरों के लिए पिंडी छोले, कुलचे, ग्रिल्ड पोटैटो, पनीर टिक्का, चिकन सॉसेज और मसाला ऑमलेट जैसी टेस्टी व चटपटी खाने की चीजों को अपने मेन्यू में जोड़ा है। वहीं स्वास्थ्य और डाइट को महत्व देने वाले लोगों के लिए फ्रूट, वॉलनट और डेट जैसी सुविधाएं भी मुहैया कराई गई हैं। बिजनेस क्लास के मुसाफिरों के लिए इकॉनमी क्लास मेन्यू के साथ-साथ स्क्रैम्बल ए, आलू पराठा, पनीर भुर्जी, वेज कटलेट के विकल्प भी उपलब्ध होंगे।

इससे पहले एयर इंडिया की फ्लाइट्स में खाने के नाम पर बस दही, छोले, चावल, पराठा, कटे हुए फल और अचार जैसी चीजें और पीने के लिए छाछ और आम पन्ना जैसी ड्रिंक्स मिलती थीं। हालांकि यह सुविधा एयर इंडिया के कुछ ही रूट्स पर यात्रियों को लाभ दे पाएगी। फिलहाल एयर इंडिया (Air India) ने मुंबई-अमृतसर-लंदन फ्लाइट में ही यह सुविधा मुहैया करवाई है।