नगर निगम ने शुरू की बैटिंग, मॉडल टाउन के “सरकारी पार्क” में मारा “सिक्सर”..!

अनिल वर्मा

आज दिन चढ़ते ही नगर निगम के बिल्डिंग विभाग द्वारा ग्रीन मॉडल टाउन में स्थित HP पेट्रोल पंप के सामने बनी 6 दुकानों को सील कर दिया गया। नगर निगम का इन दुकानों के खिलाफ यह तीसरा एक्शन है इससे पहले दो बार यहां डिच भी चलाई गई थी मामले संबंधी लोकल बॉडी सेक्टरी सहित पंजाब के मुख्यमंत्री तक इस मामले की शिकायतें पहुंची थी कि यह दुकाने सरकारी पार्क की जमीन पर कब्जा करके बनाई गई है तथा इसमें राजनीतिक लोगों की हिस्सेदारी भी बताई जा रही है जिसकी वजह से बार-बार नगर निगम द्वारा कार्रवाई करने के बावजूद यहां दुकाने बनकर तैयार हो जाती थी।

इस बार यह दुकाने पूरी तरह तैयार हो चुकी थी तथा कुछ दुकानों में काम भी चालू हो गया था मामले संबंधी एचपी पेट्रोल पंप के मालिक बलशेर सिंह तूर ने कहा कि बीते दिनों इन्ही दुकानों में एक दुकान पकोड़े वाली भी खुल गई थी जहा पेट्रोल पंप के ठीक सामने आग की भठी लगाकर पकोड़े तले जाते थे जिससे पूरे इलाके में दशहत फेल गयी थी कि अगर यहां आग लग गयी तो आसपास के कई इलाके चपेट मे आ सकते हैं।

इस मामले में पेट्रोलियम विभाग सहित फायर सेफ्टी विभाग में शिकायतें की गई थी। बलशेर सिंह तूर ने कहा कि नगर निगम इन दुकानों की गहराई से जांच करवाएं तो सामने आएगा कि यह दुकाने वाकई ही सरकारी पार्क की जमीन पर कब्जा करके बनाई गई है तथा कागजों में भी बहुत बड़ा हेरफेर किया गया है जिसमें कई अधिकारियों की मिलीभगत सामने आ सकती है।

बिल्डिंग इंस्पेक्टर निर्मलजीत वर्मा ने कहा कि उन्हें कुछ दिन पहले ही इस सेक्टर का चार्ज मिला है तथा शीघ्र ही पूरे इलाके की रिपोर्ट तैयार की जाएगी कहा कहा अवैध निर्माण चल रहे है और हो चुके है उन सबके खिलाफ जल्द ही करवाई की जाएगी।