सर्विस लेन खुलवाने को लेकर विधायक बेरी पीएपी चौक में देंगे धरना, यूथ कांग्रेस भी देगी साथ


जालंधर सेंट्रल के कांग्रेसी विधायक अब 19 फरवरी को पीएपी चौक में अपने समर्थकों सहित धरना देंगे। विधायक बेरी की धरने की कॉल को जिला यूथ कांग्रेस की तरफ से भी समर्थन देने की घोषणा की गई है। जिला यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अंगद दत्ता ने कहा है कि लोगों की परेशानी को खत्म करने के लिए वह भी विधायक राजेंद्र बेरी के साथ 19 फरवरी को पीएपी चौक में दिए जाने वाले धरने में शामिल होंगे।

सर्विस लेन खुलवाने को लेकर विधायक बेरी पीएपी चौक में देंगे धरना, यूथ कांग्रेस भी देगी साथ Jalandhar News

विधायक राजिंदर बेरी ने इससे पहले चेतावनी भी दी थी कि अगर पीएपी चौक की बंद पड़ी सर्विस लेन को नहीं 15 दिन में नहीं खोला गया तो वह धरना देंगे। बेरी ने कहा है कि पीएपी सर्विस लेन बंद होने से गुरु नानक पुरा, चुगिट्टी, लधेवाली, गुरु गोबिंद सिंह एवेन्यू, सूर्य एनक्लेव क्षेत्र की दर्जनों कालोनियां परेशानी झेल रही हैं।

ट्रैफिक को मजबूरी में रामा मंडी की तरफ जाना पड़ता है तो वहां सर्विस लेन पर भारी ट्रैफिक जाम हो जाता है। अगर ट्रैफिक गुरु नानक पुरा रोड की तरफ जाता है तो वहां भी स्थिति बद से बदतर हो जाती है और वाहन फंस कर रह जाते हैं। उन्होंने कहा कि 15 दिन की चेतावनी में पहले ही दे चुके थे और अब लोगों को परेशानी से निजात दिलाने के लिए धरना दिया जाना जरूरी हो गया है।

विधायक राजेंद्र बेरी की धरने की चेतावनी को उपरोक्त क्षेत्र के लोगों का भारी समर्थन मिलने लगा है। संबंधित इलाके की कई मार्केट एसोसिएशन विधायक राजेंद्र बेरी के साथ धरने पर बैठने की रणनीति तैयार कर रही हैं।

हादसे के खतरे के कारण बंद कर दी गई थी सर्विस लेन

दीवाली से ठीक दो दिन पहले अक्टूबर माह में रामा मंडी फ्लाईओवर खोले जाने के साथ ही जालंधर शहर के भीतर से अमृतसर हाईवे के साथ मिलने वाली सर्विस लेन को बंद कर दिया गया था। सर्विस लेन बंद होने के बाद सारे ट्रैफिक को अमृतसर अथवा जम्मू की तरफ जाने के लिए शहर से पहले तीन किलोमीटर लंबा फासला तय कर रामा मंडी फ्लाईओवर तक जाना पड़ता है और फिर वहां से यू टर्न लेकर वापस पीएपी फ्लाईओवर के ऊपर चढऩा पड़ता है। हालांकि इस प्रक्रिया से लोगों का भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है और समय की बर्बादी हो रही है।