लोकसभा टिकट : वोटरों का दिल जीतने फिर सडक़ों पर उतरे MLA सुशील रिंकू, चौधरी खेमें में फिर हलचल

अनिल वर्मा
जालन्धर लोकसभा सीट के लिए अभी तक किसी भी कांग्रेसी प्रत्याशी की टिकट पर आखिरी फैसला नहीं हुआ है मगर चौधरी संतोख सिंह खुद को इस टिकट के लिए प्रबल दावेदार मानकर चुनाव प्रचार की तैयारियों में जुट चुके हैं। वहीं इस टिकट दूसरे बड़े दावेदार एवं वैस्ट हल्के से विधायक  सुशील रिंकू ने भी टिकट पर दावेदारी ठोकते हुए अपना चुनाव प्रचार एक अलग अंदाज में शुरु किया जिसकी लोगों ने खूब सराहना की।

विधायक रिंकू ने जालन्धर के कई चौराहों पर रैडलाईट दौरान लोगों को भाजपा की नालायकियों के इश्तिहार बांटे और कहा कि वोटर कभी भी उस दौर न भूले जब आपके घर का कोई अस्पताल में जिंदगी मौत की लड़ाई लड़ रहा था और आप बैंक के बाहर घंटों लाईनों में खड़े होकर अपने पैसों के लिए भीख मांग रहे थे।

विधायक रिंकू ने कहा कि एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में फरवरी 2019 में बेरोजगारी की दर 7.2 प्रतिशत रही जो सितंबर 2016 के बाद सर्वाधिक है। फरवरी 2018 में बेरोजगारी की दर 5.8 प्रतिशत थी। पिछले पांच सालों का दौर शायद ऐसा पहला दौर होगा जब सबसे ज्यादा बेरोजगार हुए। इन्ही पांच सालों में पेट्रोल डीजल के आसमान छू गए।विधायक सुशील रिंकू के इस चुनावी प्रचार दौरान हजारों लोगों ने कांग्रेस के हक में आवाज बुलंद की।

बतां दें कि विधायक सुशील रिंकू के साधारण आचरण ने उन्हे पार्षद से विधायक बनाया। बीते दो सालों दौरान विधायक रिंकू ने वैस्ट हल्के के लिए कई ऐसे काम करवाए जिसे अपने कार्यकाल दौरान कांग्रेसी दिगज तक भी नहीं करवा पाए थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि जालन्धर लोकसभी टिकट किसके हाथ लगती है और हाईकमान तथा जनता की कसौटी पर कौन खरा उतरता है।

Lok Sabha ticket: MLAs, Sushil Rinku, Chaudhary Khemme again got up on the streets after winning the hearts of voters.