शिवरात्रि के पावन पर्व पर शिव मंदिरो में दर्शन के लिए पहुंचे सैंकड़ो श्रद्धालु

जालंधर में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सुबह से ही शिव मंदिर में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। शहर में गुड़ मंडी, मॉडल टाउन, श्री देवी तलाब मंदिर, श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर समेत शहर के तमाम शिव मंदिरों में लोग सुबह से ही पूजा-पाठ कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना इस पावन पर्व में खलल न डाल सके।

मंदिरों में श्रद्धालु बेल पत्र, भांग-धतूरा आदि फल-फूलों से शिवलिंग की पूजा कर रहे हैं। इसके अलावा शिवलिंग पर दूध व पानी चढ़ाकर भगवान शिव से मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना की जा रही है। शिव मंदिर के बाहर नंदी के कान में भी लोग अपने परिवार की सुख की कामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़े- पंजाब सरकार की ‘सुविधा’ से नाखुश निजी बस ऑपरेटर…पढ़े

इस दौरान पुलिस की तरफ से हर मंदिर में सुरक्षा व ट्रैफिक के बंदोबस्त किए गए हैं। मंदिर के बाहर पुलिस कर्मचारियों की तैनाती के साथ मैटल डिटेक्टर भी लगाए गए हैं। ट्रैफिक को लेकर भी मंदिरों के नजदीक सिर्फ टू-व्हीलर्स को जाने की छूट दी जा रही है ताकि जाम की वजह से श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो।

इसके अलावा शहर में लाडोवाली रोड, काला संघिया रोड, कचहरी रोड समेत कई जगहों पर लंगर लगाया गया है। सुबह से ही इसकी तैयारियां की जा रही हैं। दोपहर बाद लंगर शिव भक्तों के लिए शुरू कर दिया जाएगा।