हाऊस मीटिंग :20 करोड़ के घोटाले पर कांग्रेसी पार्षद देसराज जस्सल ने मेयर को किया शर्मसार

  • जस्सल ने लगाया आरोप: मेयर ने अपने तथा पत्नी के वार्ड में 1 करोड़ खर्च लगवाए साईन बोर्ड
  • विजीलैंस से जांच करवाने के बाद होगा खुलासा-जस्सल

अनिल वर्मा
आज रैड क्रास भवन में हुई हाउस बैठक दौरान कांगे्रसी पार्षद देसराज जस्सल ने 20 करोड़ के कथित घोटाले पर मेयर जगदीश राजा को शर्मसार कर दिया। जस्सल ने आरोप लगाय कि निगम ने यह पैसा खर्च करके शहर के अलग अलग इलाकों के बाहर नीले रंग के साईन बोर्ड तथा कई सड़कों पर सफेद पट्टी करवाई। जबकि ज्यादातर वार्डो में यह काम शुरु भी नहीं हुआ और न ही इस काम के बारे पार्षदों को बताया गया जबकि इसी काम को करने वाली कम्पनी को दूसरी बार 2 करोड़ का टैंडर जारी कर दिया गया। इनमें से 1 करोड़ के काम मेयर जगदीश राजा तथा उनकी पत्नी अनीता राजा के वार्ड में करवाए गए।


जस्सल ने कहा कि मेयर विकास को सिर्फ अपने या फिर अपने चहेते पार्षदों के वार्ड तक ही सीमित रखते हैं जबकि विकास पूरे शहर का बराबर होना चाहिए। देसराज जस्सल ने इस मामले की विजीलैंस से जांच करवाने की मांग है। उन्होने कहा कि इस काम में निगम के अफसरों ने सरकार को चूना लगाया गया है जबकि यह काम आधी से कम कीमत भी हो सकता है था मगर मेयर ने यह काम अपने चहेते ठेकेदार से करवाने के बदले निगम को 20 करोड़ का नुक्सान करवाया है।


उधर मेयर ने इस मामले में सफाई देने के लिए बीएंडआर शाखा के एक्सीएन रजनीश डोगरा को कहा। डोगरा ने कहा कि इस टैंडर में इसके अलावा सैंटर वर्ज, ग्रीन बैल्ट मेनटेन तथा ग्रिलें लगाने का काम भी करवाया गया और यह काम 20 करोड़ से नहीं बल्कि 15 करोड़ में करवाया गया।