कोरोना वेक्सीन को लेकर जिले का सेहत विभाग तैयार, 100 मुलाज़िमों को 4 सेंटरों में किया तैनात

कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर जिले का सेहत विभाग तैयार है। शुक्रवार को सेहत कर्मियों कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए ड्राई रन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली है। जिले में 100 मुलाजिमों को चार सेंटरों में कोरोना वैक्सीन लगाने की प्रेक्टिस की जाएगी। तैयारियों को लेकर वीरवार को सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह व अधिकारियों ने सेंटरों का दौरा किया।

सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को ड्राई रन करवाया जाएगा। इसके लिए एक जिला अस्पताल , देहाती व शहरी सीएचसी तथा निजी अस्पताल में बनाएं सेंटर शामिल किए गए है। प्रत्येक सेंटर में पांच पांच मुलाजिम तैनात होंगे। इसके अलावा पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था भी करवाई गई है। ड्राई रन में वैक्सीन नही होगी परंतु इसे लगाने की पूरी प्रेक्टिस की जाएगी।

इंटरनेट और कम्पयूटर की व्यवस्था करवाई गई है। सेंटरों में कोरोना वैक्सीन को लेकर बैनर लगाएं जाएंगे। सेंटर में मुलाजिमों के बैठने के लिए इंतजार तथा टीका लगने के बाद आधा घंटा रखने के लिए व्यवस्था की गई है। आपातकालीन के लिए आक्सीजन व प्राथमिकी सहायता तथा एंबुलेंस का भी इंतजाम किया गया है। कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए कोविन एप पर सीधी एंट्री की जाएगी ।

इन सेंटरों में होगा कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन
-सिविल अस्पताल
-एसजीएल अस्पताल।
-सीएचसी बस्ती दानिशमंदा
-सीएचसी जमशेर