जालन्धर में हवाला रैकेट का पर्दाफाश- 25 लाख कार में डिलीवरी देने जा रहा था रामामंडी का युवक, गिरफ्तार

अनिल वर्मा
जालन्धर रामामंडी चौंक में लगे पुलिस नाके में एक युवक को हवाला के 25 लाख की डिलीवरी देने से पहले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। थाना रामा मंडी के एसएचओ पवित्र सिंह ने बताया कि वह रामा मंडी में चैंकिग कर रहे थे कि एक युवक ब्रीजा गाड़ी में आया और उसे रुकने का इशारा किया मगर उसने कार की रफ्तार तेज कर ली जिसके बाद टीम ने उसे नाके पर ही दबोच लिया। चैकिंग दौरान ब्रीजा कार की पिछली सीट पर 500 के नोटों की 50 गड्डियां मिली।

With most Rs 500, Rs 1000 notes back with banks, best demonetisation hope  for Narendra Modi govt is black money scheme, IDS 2 - The Financial Express

पूछताछ दौरान कार ड्राईव कर रहे सन्नी ने बताया कि वह लद्देवाली का रहने वाला है तथा यह पैसा इटली के रहने वाले राजिन्द्र ने माछीवाड़ा तथा रूपनगर मेंं डिलीवरी देने के लिए भेजा है। वह इस काम के लिए 20 हजार रुपये वेतन लेता है। पुलिस ने कैश जब्त करने दौरान कार की वीडियोग्राफी की और इस सबंधि इडी तथा इंकम टैक्स विभाग को सूचित कर दिया है। एसीपी बलविंदर इकबाल सिंह काहलों ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है कि सन्नी इस धंधे में कितनी देर पहले जुड़ा और कितने लोगों को कितने कैश की हवाला राशि डिलीवर कर चुका है। वहीं सूत्रों अनुसार कार में एक डायरी भी मिली है जिसमें कुछ हवाला कारोबार से जुड़े लोगों के साथ चल रहे कारोबार की जानकारी है। जिसका पुलिस अभी खुलासा नहीं कर रही आने वाले दिनों में इस धंधे से जुड़े अन्य बड़े कारोबारियों का नाम भी सामने से इंकार नहीं किया जा सकता।