जोरदार धमाके से दहल उठा जीटीबी नगर, मौके पर पहुंची टीमें, देखें धमाके के बाद क्या हुआ घर का हाल

अनिल वर्मा
आज सुबह जीटीबी नगर में एक घर में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ जिससे आसपास के रहने वाले लोग जमा हो गए। धमाका इतना जोरदार था कि घर का फर्श बुरी तरह से टूट गया और घर बिजली की तारें तक जलकर खाक हो गई। यह धमाका गैस सिलेंडर फटने से हुआ। घटना की सूचना तुरत फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। हालांकि तुरंत मौके पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंच गई मगर पावरकॉम ने इलाके की बिजली नहींं काटी, जिस वजह से वहां पहुंची फायर ब्रिगेड को आग बुझाने का काम शुरू करने में करीब आधा घंटा इंतजार करना पड़ा। गैस सिलेंडर फटने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है।

जीटीबी नगर में माता गुजरी पार्क के पास रहने वाले घर में वीरवार सुबह करीब 6 बजे यह हादसा हुआ। एकदम हुए धमाके से जुबिन व अन्य घरवाले घबरा गए। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी। यह आग बिजली की तारों में भी लग गई।

घर के अंदर का सारा सामान जलकर खाक हो गया।
इलाके के लोगों ने तुरंत इस बारे में पावरकॉम को सूचना देकर बिजली काटने को कहा ताकि फायर ब्रिगेड आग बुझाने का काम शुरू कर सके लेकिन पावरकॉम के अधिकारी फायर ब्रिगेड से रिपोर्ट आने की बात कहते रहे। इसके बाद लोगों ने चीफ इंजीनियर को फोन किया तो आधे घंटे बाद बिजली काटी गई। फिर कहीं जाकर आग बुझाने का काम शुरू हो सका। फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में करीब डेढ़ घंटे का समय लगा। इसमें 5 गाड़ियों का इस्तेमाल किया गया। आसपास के लोगों का कहना है कि धमाके की वजह से उनके घरों की दीवारों में भी हलकी दरारें आई हैं।