सरकार को नहीं पता किसने बनाया आरोग्य सेतु ऐप, कई मंत्रालयों को नोटिस जारी

अनिल वर्मा
कोरोना वायरस से बचाव को लेकर केन्द्र सरकार की गाईडलाईन के आधार पर बने आरोग्य सेतु ऐप को अपने मोबाईल में डाऊनलोड करने की सलाह दी जाती है मगर अब इस मामले में हैरानी जनक तथ्य सामने आए हैं। एक आरटीआई के ज्वाब में सरकार ने कहा कि उन्हे नहीं पता कि यह ऐप किसने बनाया इसकी जानकारी हमारे पास नहीं है। मामले में केन्द्रीय सूचना कमिशनर (सी.आई.सी.) ने नैशनल इंफोरमैटिक सैंटर, मनिस्टरी आफ इलैक्ट्रानिक, नैशनल ई- गर्वनैस डिवीजन तथा पब्लिक इंफोरमैशन आफीर्सज को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

know New guideline on aarogya setu app | Lockdown 4.0: आरोग्य सेतु ऐप को  लेकर सरकार ने जारी किया नया दिशानिर्देश | Hindi News, देश
केन्द्री सूचना कमिशनर ने इन सभी मंत्रालयों को नोटिस जारी कर पूछा है कि जिस आरोग्य सेतु ऐप का करोड़ों लोग इस्तेमाल कर रहे हैं उस ऐप के बारे में आरटीआई में पूछे गए सवाल का ज्वाब क्यों नहीं दिया गया। इसके अलावा सी.आई.सी. ने नैशनल इंफोरमेटिक सैंटर से पूछा है कि अगर अरोग्य सेतु ऐप में साफ साफ लिखा है कि इसको ऐन.आई.सी. ने डव्लैप तथा डिजाईन किया है तो यह कैसे हो सकता है कि उनको यह नहीं पता कि आखिर यह ऐप किसने बनाया।