बिजली की शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-1512 करे शिकायत, जल्द होगा निपटारा

रोज़ाना पोस्ट  

बिजली संबंधी शिकायतों से परेशान उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर है अब उपभोक्ता सोशल मीडिया के जरिए बिजली संबंधित शिकायत कर सकते है। शिकायतों का निपटारा करने के लिए काल सेंटरों की गिनती 35 से बढ़ाकर 60 की जा रही है। इसमें 1912 हेल्पलाइन मजबूत होने के साथ ही शिकायतों का निपटारा जल्द होगा। अब उपभोक्ता सोशल मीडिया के जरिए पावरकाम को शिकायत कर सकते है। इसके अलावा उपभोक्ता पावरकाम के 1800-180-1512 टोल फ्री नंबर पर काल करके भी शिकायत दर्ज करवा सकेंगे।

पावरकाम ने उपभोक्ता को राहत दी है कि अगर 1912 पर काल नहीं मिल रही है तो मैसेज के जरिए भी शिकायत दर्ज कर सकते है। मैसेजे के साथ ही आपकी शिकायत तुरंत दर्ज की जाएगी। उपभोक्ताओं की सभी शिकायतों को पटियाला की ओर से हेंडल की जाएगा और शिकायतों पर निगरानी रखी जाएगी। शिकायतों का निपटारा होने के बाद फीडबैक भी ली जाएगी।

नार्थ जोन के चीफ इंजीनियर जैन इंद्र दानिया ने बताया कि उपभोक्ता अब सोशल मीडिया के जरिए भी बिजली संबंधित अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है। इसी के साथ पैडी कंट्रोल रूम स्थापित किए गए है। किसान 96461-06835 पर संपर्क कर सकते है और अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है। काल सेंटरों की गिनती बढ़ाई जा रही है ताकि उपभोक्ताओं का शिकायत संबंधी निपटारा जल्द से जल्द हो सकें।