बीमारी के चलते बेड से नहीं उठ सके पिता और पुत्र, भूख से दोनों की मौत

आगराः आगर में पिता और पुत्र की मौत। सुनने में बेशक ये सामान्य खबर लगे लेकिन इसके पीछे की वजह दर्दनाक है। जी हां, भूख के कारण इन दोनों पिता-पुत्र की मौत हो गई क्योकि बीमारी के कारण वह बिस्तर से नहीं उठ सके और घर में खाना नहीं बना जिससे उनकी मौत हो गई। पहले पिता ने दम तोड़ा और बेटा अधमरे हालत में वहीं पड़ा रहा। जब पिता का शव सड़ने लगा और घर से बदबू आई तो पड़ोसियों ने पुलिस को सूचित किया।

पुलिस वहां पहुंची तो हैरान रह गई। उसने पिता के शव को कब्जे में लिया। बेटे की सांस चल रही थी तो उसे अस्पताल भिजवाया गया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। दोनों की पहचान होतू (70 वर्ष) और उनके बेटे सोनू के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार पिता-पुत्र घर में अकेले ही रहते थे। सोनू नौकरी करता था और उसी से दोनों का गुजारा चल रहा था। कुछ दिन पहले सोनू का एक्सीडेंट हो गया था जिसके बाद वो भी चारपाई पर आ गया। इसके बाद कुछ दिनों तक पिता होतू ने दोनों के लिए खाना बनाया लेकिन बाद में उसकी हालत भी गंभीर हो गई। इसके बाद दोनों में से कोई भी खाना नहीं बना सका।

पुलिस ने बताया कि शव को देखने से लगता है कि होतू की मौत हुए काफी दिन बीत गए हैं। वहीं उनके पड़ोसियों ने बताया कि घर में काफी समय से खाना नहीं बना था। बीमारी के चलते दोनों (पिता-पुत्र) घर से बाहर भी नहीं निकले थे। एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि प्राथमिक जांच और पड़ोसियों से पूछताछ में दोनों की मौत बीमारी के चलते खाना न खा पाने और भूख से होना प्रतीत हो रहा है। इस संबंध में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के सही वजह का पता चलेगा।