मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED फिर मांगेगी रिमांड ,अमेरिका से एक लाख डालर लाये थे सुखपाल खैहरा

चंडीगढ़ 

कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा की गुरुवार को यानी आज मोहाली कोर्ट में पेशी होगी। खैहरा को एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है, जिसके बाद उन्हें 7 दिन की ईडी की कस्टडी में भेजा गया था। रिमांड खत्म होने के बाद ईडी और रिमांड मांग सकती है। वहीं खैहरा ने भी अपनी गिरफ्तारी को गलत करार देते हुए पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस पर भी आज सुनवाई होगी।

खैहरा बोले- डॉलर AAP को दिए, किसान आंदोलन के समर्थन की वजह से कार्रवाई

सुखपाल खैहरा पर करीब एक लाख अमेरिकी डॉलर लाने के आरोप हैं। हालांकि खैहरा ने स्पष्ट किया कि जब वे आम आदमी पार्टी (AAP) में थे तो पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल के कहने पर अमेरिका गए थे। वहां पर जो भी चुनाव फंड इकट्ठा हुआ, उसे लाकर पार्टी को दे दिया था। इस बारे में वे ईडी को सभी सुबूत सौंप चुके हैं। खैहरा ने इस कार्रवाई को केंद्र सरकार की बदले की राजनीति करार दिया था। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के हक में आवाज उठाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

भूख हड़ताल पर भी बैठे खैहरा

सुखपाल खैहरा ईडी की कस्टडी में भूख हड़ताल पर बैठ गए थे। उनका आरोप था कि चंडीगढ़ पुलिस ने उनसे कड़ा उतारने को कहा, जो उनके गुरुओं की निशानी है। जिसके बाद उनके बेटे मेहताब खैहरा ने कहा था कि जब तक चंडीगढ़ पुलिस के अफसर पर कार्रवाई नहीं होती, पिता सुखपाल खैहरा भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे।