फिरोजपुर के हुसैनीवाला बॉर्डर पर पाक की ओर से भेजे गए ड्रोन, BSF की रडार में हुए कैद

फिरोजपुरः पंजाब के हुसैनीवाला सेक्टर में फिर से पाकिस्तानी ड्रोन को उड़ते देखा गया जिसके बाद सेना हरकत में आ गई। पाकिस्तान की सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं। दरअसल सोमवार रात इस इलाके में एक ड्रोन उड़ते देखा गया। अभी हाल ही में सेना ने पुष्टी की थी कि पाकिस्तान आधारित खलिस्तान आतंकी संगठन द्वारा 8 ड्रोन की मदद से 80 किलो हथियार सीमा पार भेजा गया है।

एक अधिकारी ने जानकारी दी कि बीती रात 10 बजे से 10.40 के बीच बीएसएफ के 136 बटालियन ने हुसैनवाला ज्वाइंट चेक पोस्ट के पास 5 बार ड्रोन उड़ते देखे जिसमें से 4 बार पाक सीमा के भीतर और 1 बार भारतीय सीमा के भीतर देखा गया जिन्हें बीएसएफ के रडार में देखा गया है। बाद में इस ड्रोन को पाक सीमा की ओर जाते देखा गया लेकिन बाद में उसकी लाइट और आवाज बंद हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक बार यह ड्रोन भारतीय सीमा में भी प्रवेश कर गया था। इसके बाद बीएसएफ कर्मियों ने पंजाब पुलिस को इसकी जानकारी दी। पंजाब पुलिस के साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियां मंगलवार सुबह से ही सर्च ऑपरेशन में जुटी हैं। सुरक्षा फोर्स ने पुष्टी की कि 9 और 16 सितंबर को खलिस्तान जिंदाबाद फोर्स की मदद से पंजाब में पाकिस्तान से हथियार भेजे गए।

बता दें कि फाजिल्का और फिरोजपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में भी ड्रोन देखे जाने का मामला सामने आया था। फाजिल्का में ड्रोन देखा गया, जो दो हजार मीटर ऊंचाई पर उड़ रहा था। हालांकि अबोहर बीएसएफ रेंज के डीआईजी ने बताया था कि रात के समय कोई यंत्र उड़ता हुआ देखा गया, लेकिन यंत्र दो हजार मीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था। ड्रोन इतनी ऊंचाई पर नहीं उड़ सकता, क्योंकि उसका संपर्क रिमोट से कट जाता है। इसलिए उक्त यंत्र ड्रोन नहीं हो सकता है।