DMA द्वारा पत्रकारों के लिए करवाया गया पहला ट्रेनिंग सेमिनार,

 

📬 31 साल के करियर में डिजिटल मीडिया एसोसिएशन पत्रकारों की सबसे बेहतरीन एसोसिएशन : वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन शर्मा

📬 कहा, नेगेटिव न्यूज के चक्कर में जनहितैषी पत्रकारिता को नजरअंदाज न करें

📬 डीएमए ने पत्रकारिता की चुनौतियों एवं मुश्किलों से निपटने के विषय पर करवाया ट्रेनिंग सेमिनार

 

जालंधर (रोजाना पोस्ट) : डिजिटल मीडिया एसोसिएशन की तरफ से पत्रकारों को पत्रकारिता में आ रही मुश्किलों व चुनौतियों से निपटने के विषय पर लाडोवाली रोड स्थित होटल एजीआई इन में एक दिवसीय ट्रेनिंग सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में डिजिटल मीडिया एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने भाग लिया। सेमिनार में मुख्य वक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन शर्मा ने पत्रकारिता की चुनौतियों से निपटने के उपाय बताए।

उन्होंने खबर लिखने, खबर के संपादन की बारीकियों के साथ-साथ खबर में से खबर निकालने की कला की भी जानकारी दी। अर्जुन शर्मा ने कहा कि पत्रकारिता को जनहितैषी बनाएं। नेगेटिव न्यूज के चक्कर में जनता के हितों को नजरअंदाज न करें। उन्होंने अपील की कि सिस्टम से त्रस्त व्यक्ति का पक्ष जरूर सुनें और प्रमुखता से प्रकाशित करें।

डीएमए की सारी टीम को बधाई देते हुए अर्जुन शर्मा ने कहा कि उन्होंने अपने 31 साल के करियर में डीएमए ही पहली ऐसी एसोसिएशन देखी है जो एक-दूसरे को आगे बढ़ाने के लिए बनी है। टीम के सभी सदस्य एक-दूसरे को आगे बढ़ाने की दिशा में प्रयासरत हैं। उन्होंने पूरी टीम को बधाई दी। सेमिनार के दौरान वेब डेवलपर अमनदीप ने डीएमए के सदस्यों को बताया कि वे कैसे अपने वेबसाइट्स पर हिट्स बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपनी खबरों में कुछ शब्दों को कीवर्ड के रूप में प्रयोग करें। इसके अलावा फेसबुक समेत बाकी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर खबरों की शेयरिंग बढ़ाएं ताकि लाइक्स व व्यूज बढ़ें। सेमिनार में पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, वे ऑफ टॉकिंग, यूनिटी ऑफ रिपोर्टर्स और पर्सनल अपग्रेडेशन के बारे में भी बताया गया। डीएमए के चेयरमैन अमन बग्गा, प्रधान एसएस चाहल, स्क्रीनिंग कमेटी के हेड परमजीत सिंह ने सारी टीम की सहमति से वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन शर्मा को डीएमए का चीफ ट्रेनर नियुक्त किया। 
 

डीएमए ने अमनदीप को मार्केटिंग एग्जिक्यूटिव की जिम्मेवारी से नवाजा। सेमिनार के अंत में मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार अर्जुन शर्मा एवं वेब डेवलपर अमन जी को सम्मानित किया गया। डीएमए के जिले के चारों वाइस प्रधानों वरुण अग्रवाल, राणा हिमाचल, राजीव शर्मा, नितिन कौड़ा ने एक स्वर में कहा कि हम डीएमए व अपनी पत्रकारिता को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा कि पत्रकार की कलम में जितना दम होगा उतना ही समाज सुदृढ़ होगा।  जिला सचिव व नार्थ एरिया अध्यक्ष सुमेश शर्मा ने बताया कि हमने डीएमए के माध्यम से पत्रकारों को एकजुट करना है ताकि हम सामाजिक मुद्दों को भी उठा करे समाज के प्रति अपने कर्तव्य को निभा सकें। 

सेमिनार के दौरान डीएमए के वाइस चेयरमैन विकास माैदगिल, संगठन सचिव एस खन्ना व मीडिया एडवाइजर विकास शर्मा ने बताया कि हमने साफ सुथरी पत्रकारिता के आयाम स्थापित करने हैं।  सेमिनार के सफल आयोजन पर डीएमए के सभी सदस्यों ने महासचिव अनिल वर्मा और जिला सीनियर उपाध्यप प्रदीप वर्मा का आभार जताया। सेमिनार में डीएमए के सभी सदस्य एवं आदमपुर से विशेष रूप से अमरजीत सिंह (सूरमा पंजाब), करमवीर (दोआबा 365 न्यूज) आदि भी शामिल हुए।