दाती महाराज दिल्ली में गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

लंबे समय तक विवादों में रहे दाती महाराज (daati maharaj) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार (arrest) कर लिया है। दाती महाराज पर आरोप है कि उन्होंने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया है। दाती महाराज ने दक्षिणी दिल्ली के मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें लोगों की भीड़ जमा हुई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों भी धज्जियां उड़ाई गई।

लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दाती महाराज गिरफ्तार

दरअसल, दाती महाराज के शनिधाम मंदिर में हुए धार्मिक कार्यक्रम की तस्वीरें शुक्रवार को सोशल मीडिया पर शेयर हुई। इस मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। मामले में दिल्ली पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया, बाद में उन्हें जमानत दे दी गई। पुलिस का कहना है कि लॉकडाउन के नियमों को ताक पर रखकर दाती महाराज ने मंदिर में भीड़ जुटाई थी।

शाम 7.30 बजे किया था कार्यक्रम का आयोजन
मामले की जांच में पुलिस ने पाया कि शुक्रवार को दाती महाराज ने अपने कुछ साथियों के साथ शाम को करीब 7.30 बजे एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया। मामले में महामारी एक्ट और सरकारी आदेशों का उल्लंघन समेत कई धाराओं में उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ।

25 साल की महिला के रेप का आरोप
पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता लगा कि दाती महाराज ने लोगों ms मंदिर में आने की अपील की थी। मंदिर के बाहर एक पोस्टर लगा हुआ था जिसमें लिखा था कि शनि जयंति महोत्सव पर श्रद्धालु 22 मई को मंदिर में आएं। धार्मिक कार्यक्रम का जो वीडियो वायरल हुआ उसमें हर तरह की उम्र के लोग दिखाई दिए। कई लोगों ने मास्क तक नहीं पहना था। आपको बता दें कि दाती महाराज पर 25 साल की महिला के रेप का आरोप है। मामले में CBI ने एफआईआर दर्ज की हुई है।