कांग्रेसी सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने जमकर की अमित शाह की तारीफ़, कहा वह हैं बड़े दिल वाले नेता

रोज़ाना पोस्ट  

पंजाब के लुधियाना लोकसभा सीट कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जमकर तारीफ की है। उन्‍होंने अमित शाह को बड़े दिल वाला राजनेता बताया। उन्‍होंने किसान आंदोलन के मुद्दे पर बातचीत के लिए समय देने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि अमित शाह ने बातचीत के लिए समय देकर बड़ा दिल दिखाया। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के रवैये से नाराज बिट्टू ने कहा कि उन्हें अमित शाह से यह सीखना चाहिए कि लोगों के नुमाइंदों से कैसे बात की जाती है।

पत्रकारों से बात करते हुए बिट्टू ने कहा कि रेल मंत्री से मिलने पहुंचे पंजाब के आठ लोकसभा सदस्यों से गोयल का व्यवहार ठीक नहीं था। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अगले ही दिन मुलाकात के लिए वक्त देकर बड़ा दिल दिखाया। गोयल की मौजूदगी में अमित शाह ने उन्हें कहा कि 31 किसान संगठनों से संपर्क जारी है। शाह ने गिला किया कि मीडिया में बात क्यों की जा रही है। इस पर उन्होंने रेल मंत्री के रवैये की जानकारी दी।

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि अमित शाह ने सुलझे हुए राजनीतिज्ञ की तरह सांसदों से सुझाव मांगे। सांसदों ने मांग रखी कि पंजाब सरकार के मंत्री व केंद्रीय मंत्री किसानों से चंडीगढ़ या दिल्ली में वार्ता करें। उन्होंने कहा कि अश्विनी शर्मा व हरदीप पुरी के कारण किसानों से वार्ता का रास्ता नहीं खुल सकता।

बिट्टू ने आरोप लगाया कि इनका रवैया ठीक नहीं है। केंद्र को पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, केंद्रीय राज्यमंत्री सोमप्रकाश व पूर्व सेहत मंत्री सुरजीत ज्याणी के जरिए किसानों से तालमेल बनाना चाहिए। बिट्टू ने दावा किया कि किसान आंदोलन के कारण केवल लुधियाना व जालंधर की इंडस्ट्री को 20 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है।