पटाखा विक्रेताओं के लिए बड़ी खबर, पढ़े कमिश्नरेट पुलिस जालंधर के आदेश

अनिल वर्मा

कोरोना वायरस के कारण दशहरा प्रोग्राम रद्द होने के बाद अब पटाखा व्यापारियों की निगाहें दिवाली पर बिकने वाले पटाखों पर टिकी हुई थी जिसके लिए असमंजस की स्थिति बनी हुई थी आज कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में पटाखा बिक्री के अस्थायी लाइसेंस लेने के लिए आवेदन मांग लिए हैं। पटाखा बिक्री सिर्फ बल्टर्न पार्क में होगी। पुलिस की तरफ से इसके लिए 20 लाइसेंस दिए जाएंगे। पटाखा बिक्री लाइसेंस के आवेदनों का ड्रा 26 अक्टूबर को दोपहर बाद तीन बजे रेडक्रास भवन में निकाला जाएगा।

डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) बलकार सिंह ने बताया कि इसमें 18 साल से ज्यादा आयु के इच्छुक लोग ही आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए 21 अक्टूबर शाम पांच बजे तक का समय तय किया गया है। पटाखा बिक्री के इच्छुक अपना आवेदन पुलिस कमिश्नरेट स्थित लाइसेंसिंग ब्रांच में जमा करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि तय तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बल्टर्न पार्क में पटाखा बिक्री के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे ताकि वहां कोई अप्रिय घटना न हो। इसके अलावा पटाखा विक्रेताओं को कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए तय सावधानियों का भी पालन करना होगा।

आवेदकों के सामने निकाला जाएगा ड्रा

उन्होंने कहा कि पटाखा विक्रेताओं को लाइसेंस देने का ड्रा भी आवेदकों के सामने ही निकाला जाएगा ताकि इस प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी रखा जा सके। उन्होंने कहा कि पटाखा बिक्री के आवेदन लेने के लिए लाइसेंसिंग ब्रांच को हिदायत जारी कर दी गई है।