पंजाब : करोड़ों के घोटाले के मामले में तीन अकाली नेताओं सहित 6 के अरेस्ट वारंट जारी

होशियारपुर के बहुचर्चित जमीन घोटाले के मामले में जालंधर की विशेष अदालत ने करोड़ों रुपये का हेरफेर करने वाले तीन शिरोमणि अकाली दल के नेताओं व तीन कारोबारियों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कर दिए हैं। इनमें अकाली नेता सतविंदर पाल सिंह ढट्टा, अवतार सिंह जौहल व हरपिंदर सिंंह गिल के नाम शामिल हैं।

Arrest warrant of 6 including three Akali leaders issued in crores scam case
Arrest warrant of 6 including three Akali leaders issued in crores scam case www.rozanapost.in

यही नहीं शहर के बड़े कारोबारी प्रतीक गुप्ता, प्रदीप गुप्ता व जसविदंर सिंह के खिलाफ भी वारंट जारी हुए हैं। हालांकि, अभी किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन जल्दी ही इस मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए ईडी छापेमारी कर सकती है। इससे पहले अदालत ने उक्त आरोपितों को अदालत में पेश होने के निर्देश जारी किए थे।

होशियारपुर से जालंधर फोर लेन प्रोजेक्ट के लिए जमीन अधिग्रहण करने के मामले में उक्त आरोपितों ने बड़ी धांधली की थी। जमीन के अधिग्रहण की अधिसूचना जारी होने के बाद फोरलेन में आने वाली जमीन किसानों से पहले सस्ते दामों में खरीदी थी और बाद में उस पर फर्जी कॉलोनियां पेश कर मोटी कमाई की थी। जब इसका खुलासा हुआ तो यह लगभग 100 करोड़ रुपये का घोटाला निकला था। इस मामले में ईडी ने अदालत में केस चलाने के अर्जी दायर की थी। अदालत ने इस मामले में माना है कि इसमें 58 करोड़ 58 लाख के करीब रुपये की धांधली हुई है। इसमें 36.97 करोड़ रुपये जारी भी कर दिए गए थे।