तरनतारन के घर में पुलिस ने किया एनकाउंटर, 2 ने जहर खाया, एक मारा गया

 

पंजाब के सीमांत जिले तरनतारन में सोमवार सुबह अपराधियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। पुलिस ने एक अपराधी को मार गिराया जबकि दो को पकड़ लिया। पकड़े जाने के थोड़ी देर बाद दोनों अपराधियों के मुंह से झाग निकलने लगा और उनकी मौत हो गई। आशंका है कि पकड़े जाने के डर से दोनों ने जहर खा लिया होगा। उधर, अन्य दो अपराधी कस्बा पट्‌टी स्थित माही पैलेस के पीछे बने एक घर में छिपे हुए हैं। रुक-रुककर अपराधियों की ओर से फायरिंग की जा रही है। पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की जा रही है।

फिलहाल, अपराधियों के संबंध में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। पांचों कहां से आए थे, कौन हैं और कहां के रहनेवाले हैं, किस तरह की वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार लेकर पहुंचे थे। पुलिस मामले को आतंकी हमले की साजिश से भी जोड़कर जांच पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह 11 बजे हथियार से लैस पांच अपराधी कस्बा पट्‌टी के माही पैलेस के पास देखे गए। इसकी सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस के पहुंचने पर अपराधियों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान पुलिस की फायरिंग में एक अपराधी मारा गया जबकि पुलिस ने दो को पकड़ लिया। वहीं दो अन्य अपराधी पैलेस के पीछे बने एक घर में घुस गए। इसके बाद वे अंदर से फायरिंग कर रहे हैं।

बीते दिनों पहले एक स्विफ्ट कार में सवार 3 लोगों ने एक और स्विफ्ट कार को लूटा। इसके बाद कभी बिना नंबर की तो कभी फर्जी नंबर प्लेट वाली स्विफ्ट कार सवार 5-5 लोगों ने 4 पेट्रोल पंप लूटे हैं। हो सकता है कि इन वारदातों को इन्होंने ही अंजाम दिया हो।