गुरु गोबिंद सिंह एवन्यू के ओवरफ्लो सीवेरज कर रहे ‘‘कांग्रेस की 24 घंटे बदनामी’’

  • किस विकास का हवाला देकर नेता मांगेंगे वोट, तीन साल से हालात बेकाबू

अनिल वर्मा

गुरु गोबिंद सिंह एवन्यू के नजदीक होली हार्ट स्कूल के बाहर तबाही मचाने वाले सीवरेज पर काबू पाने के लिए निगम प्रशासन पिछले तीन सालों से लगातार फेल साबित हो रहा है जिसकी वजह से यहां ढाई-ढाई एक्ड़ के तीन बड़े प्लाटों में पांच-पांच फुट तक पानी खड़ा हो चुका है। इसमें दो मकान पिछले दो सालों से सीवरेज के पानी में डूबे हुए हैं। अब इसी रोड पर चौधरी साहब दरगाह के नजदीक दूसरे सीवरेज ने तबाही मचानी शुरु कर दी है। यह सड़क उपकार नगर, महाराज रणजीत एवन्यू, गुरु गोबिदं सिंह एवन्यू तथा सूर्या एन्कलेव को दोमोरिया पुल की सड़क के साथ जोड़ती है।

इस सीवरेज से लगातार पिछले एक महीने से पानी ओवरफ्लो होकर आसपास के खाली प्लाटो में स्टोर होना शुरु हो चुका है। बता दें कि रोड पर एक पीपल के पेड़ के नीचे बने मंदिर को भी सीवरेज के पानी ने बुरी तरह से प्रभावित किया। यहां एक सड़क पर जमा हुए पानी में घास तक उग चुकी है और बदबू के कारण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को भी नामोशी का सामना करना पड़ रहा है। हालात इस कदर बेकाबू हैं कि यहां से पैदल गुजरना बिल्कुल मुश्किल है। लोग सीवरेज के पानी में डूब कर ही दूसरी ओर निकलते हैं।


इलाकावासियो ने कहा कि इस मामले में कई बार कांग्रेसी पार्षद तथा निगम दफ्तर में शिकायत की गई मगर कोई भी यहां सुध लेने नहीं पहुंचा। बता दें कि यह इलाका नार्थ तथा सैंटर हल्के के आधीन है। इस सीवरेज की वजह से गरीब तबके की आबादी ज्यादा प्रभावित है आसपास कालोनी वासियों ने कहा कि उनके बच्चे कई बार इस सीवरेज के पानी में फिसल कर चोट लगवा चुके हैं। यहां प्लाटों में खड़े सीवरेज के पानी में मच्छरों की वजह से बिमारियां भी फैल रही है। चुनावौं दौरान अगर यहां कोई नेता वोट मांगने के लिए आएगा तो उसका बायकाट किया जाएगा।

मामले संबंधि जेई तथा एसडीओ को सीवरेज का फाल्ट ठीक करने के लिए कहा गया है। जल्द ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।
सतिंदर महाजन
SE, ओएंडएम